1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather updates as mausam changed in many district including patna rain news know basant weather report in bihar skt

Bihar Weather News: बसंत आगमन के बाद बिहार में मौसम लेगा करवट, कई इलाकों में आज हल्की बारिश के आसार, पतझड़ की स्थिति होगी तेज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
weather forecast update: फिर करवट लेगा बिहार का मौसम
weather forecast update: फिर करवट लेगा बिहार का मौसम
twitter

बिहार में औसत उच्चतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो चुका है. यह सामान्य से करीब एक से दो डिग्री सेल्सियस ऊपर है. अगले 48 घंटे में उच्चतम तापमान में अभी और इजाफा होना है. इस दौरान उच्चतम तापमान 30 डिग्री से ऊपर पहुंच सकता है. रात के तापमान में लगातार वृद्धि होने का पूर्वानुमान है. 17 फरवरी को प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश के भी आसार बने हुए हैं.

दिन में सर्वाधिक तापमान 29.2 डिग्री भागलपुर का दर्ज किया गया. पटना, गया, डेहरी और छपरा में उच्चतम तापमान 28 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया है. रात का तापमान भी सामान्य हो चुका है. इस तरह वसंत का आगमन हो गया है.

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अब पतझड़ की स्थित तेज हो जायेगी. हालांकि पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद और अरवल में कुछ जगहों पर तेज हवा के साथ हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है.

हालांकि बादल पूरे प्रदेश में छाये रहेंगे. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक बिहार में प्रति चक्रवात के असर से बारिश के आसार बने हैं. यह स्थिति अभी एक दो दिन बनी रह सकती है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें