15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar Weather: बिहार में ठंड का कहर, सर्द हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, जानिए कब मिलेगी इससे राहत

Bihar Weather: बिहार में ठंड का कहर, सर्द हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, जानिए कब मिलेगी इससे राहत

राजधानी में सर्दी का प्रकोप लगातार जारी है. रविवार और सोमवार की दर्मियानी रात शहर का न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सीजन में अब तक का सबसे कम तापमान था.

राज्य के लोगों को फिलहाल ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पटना सहित बाकी जिलों में शीतलहर का असर दिखेगा. वहीं, सुबह में कोहरा भी छाया रहेगा.दिन में हल्की धूप मिलने के बाद भी लोगों को ठंड महसूस होगी. दोपहर के बाद पटना, गया, भागलपुर, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बांका, बक्सर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, जमुई, सुपौल में ठंड बढ़ेगी और हल्की तेज हवा भी रहेगी.

अगले दो दिनों तक ठंड का असर अधिक रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र से सोमवार को मिली रिपोर्ट के मुताबिक पटना का अधिकतम तापमान 13.5 एवं न्यूनतम 5.5 डिग्री रहा. वहीं, गया 16.8 व 4.1 डिग्री, भागलपुर 16.7 व 9.7 डिग्री, पूर्णिया 14 व 10.7 डिग्री, पश्चिम चंपारण 11.5 व 9.4 डिग्री, मुजफ्फरपुर 13.2 व 11.1 डिग्री, सारण 16 व 8.8 डिग्री, दरभंगा 13.2 व 9.4 डिग्री, सुपौल 13.1 व 10.3 डिग्री, पूर्वी चंपारण 12.8 व 8 डिग्री, शेखपुरा 15.4 व 6.2 डिग्री, गोपालगंज का 13.4 डिग्री तापमान रहा .

Also Read: Bihar Weather: पटना में रात में रिकॉर्ड 5.5 डिग्री तक गिरा तापमान, दिन में धूप से राहत

राजधानी में सर्दी का प्रकोप लगातार जारी है. रविवार और सोमवार की दर्मियानी रात शहर का न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सीजन में अब तक का सबसे कम तापमान था. वहीं सोमवार को दिन में धूप खिलने से लोगों ने राहत की सांस ली और अधिकतम तापमान 18.0 डिग्री सेल्सियस रहा.

पटना में कोल्ड-डे अभी जारी रहेगा

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले तीन दिन तक मौसम में कोई परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. पटना में शीत दिवस जारी रहेगा. वहीं, कुछ एक जगहों पर घना कोहरा छाये रहने का पूर्वानुमान है. फिलहाल राज्य में पछुआ व उत्तर पछुआ हवा चल रही है. इसके कारण ठिठुरन बढ़ गयी है़ इसमें भी कोई परिवर्तन होने के आसार नहीं हैं. इधर, कड़ाके की ठंड पड़ने के कारण अस्पतालों में खासकर हार्ट व न्यूरो के मरीजों की संख्या बढ़ गयी है.

दो जोड़ी विमान रहे रद्द, 20 देरी से आये व गय

पटना एयरपोर्ट पर सोमवार को पहली उड़ान सुबह 11:22 से शुरू हुई. वहीं पहली लैंडिंग 10:53 बजे से शुरू हुई. कुल 52 विमानों में से 20 देरी से आये व गये. साथ ही कुल 4 विमान रद्द रहे. सबसे अधिक चार घंटे देरी से इंडिगो का विमान मुंबई से आया. इंडिगो का कोलकाता से आने वाला विमान साढ़े तीन घंटे, हैदराबाद से आने वाला विमान 46 मिनट और मुंबई से आने वाला विमान डेढ़ घंटे लेट रहा. यहां से 11 विमानों देरी से उड़ान भरी़ हैदराबाद जाने वाला स्पाइसजेट का विमान साढ़े तीन घंटे लेट उड़ा. दिल्ली, मुंबई, कोलकाता के तीन और विमान एक घंटे से अधिक की देरी से उड़ेे.

10 घंटे की देरी से आयी राजधानी

दिल्ली वाली ट्रेनें की रफ्तार कोहरे की वजह धीमी हो गयी है. कुछ ट्रेनें तो पांच से 10 घंटे तक की देरी से चल रही है. सोमवार को करीब एक दर्जन से अधिक ट्रेनें लेट हुई. इनमें राजधानी, संपूर्णक्रांति जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनें भी शामिल हैं. दिल्ली से पटना आने वाली तेजस राजधानी 10 घंटे, इस्लामपुर मगध एक्सप्रेस छह घंटे, दिल्ली कामख्या ब्रह्मपुत्र मेल, एक घंटे 34, संपूर्ण क्रांति सात घंटे 6 मिनट, पूर्वा पांच घंटे 34 मिनट, विक्रमशीला आठ घंटे 47 मिनट देरी से पटना जंक्शन पहुंची. ट्रेन लेट होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ज्यादा लेट होने की वजह से कुछ यात्री टिकट रद्द कराते हुए देखे गये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें