21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar Weather: बिहार में अचानक तेज हुई ठंड, जानिये वजह और कब से होगा ठिठुरन का सामना

बिहार का मौसम (Bihar Weather News) अब बदलने लगा है. सूबे में ठंड और सिहरन तेज हो गयी है. वहीं अगले 24 से 48 घंटे के अंदर प्रदेश का न्यूनतम तापमान और गिर सकता है.

Winter In Bihar: बिहार में पछुआ और उत्तर पछुआ का प्रभाव बढ़ने से मौसम(Bihar Weather) का मिजाज बदल गया है. सूबे का तापमान लगातार अब गिर रहा है. पिछले 24 घंटों में पटना का न्यूनतम तापमान सबसे कम(10.0 डिग्री) 12 दिसंबर यानी रविवार को ही रहा. मौसम मामले के जानकारों के अनुसार, अब सूबे में ठंड धीरे-धीरे बढ़ने लगेगी.

बिहार में बर्फीली पछुआ हवाओं के कारण मैदानी इलाके में सिहरन बढ़ गई है. दिसंबर के तीसरे हफ्ते में ठंड और अधिक होने के आसार हैं. मौसम मामलों के जानकारों की मानें तो प्रदेश के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव से सूबे के पारा में लगातार गिरावट होने से धीरे-धीरे अब ठंड में बढ़ोतरी हो जाएगी.

प्रदेश के कई शहरों में कोहरे का भी प्रकोप देखा जाने लगा है. रविवार को कई जिलों में लोगों ने अधिक ठंड महसूस किया. एक दर्जन जिलों का पारा दस डिग्री या इसके नीचे दर्ज किया गया. पूसा का न्यूनतम तापमान सबसे कम 7.5 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि गया का न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री दर्ज किया गया.

Also Read: Bihar: ब्यूटी पार्लर में महिलाओं की आपत्तिजनक तसवीरें प्रेमी से वायरल करवाती ब्यूटीशियन का पर्दाफाश,रहें सतर्क

पटना का अधिकतम तापामान 24.6 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 10.0 डिग्री रहा. भागलपुर का अधिकतम तापामान 25.4 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री, पूर्णिया का अधिकतम तापामान 25.0 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री, मुजफ्फरपुर का अधिकतम तापामान 23.0 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 12.9 डिग्री, पूसा का अधिकतम तापामान 24.0 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री तो कटिहार का अधिकतम तापामान 24.8 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 11. 03 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान का सबसे अधिक अंतर कटिहार में देखा गया. यहां 6.3 डिग्री तक पारा नीचे आया है. वहीं अगले 24 से 48 घंटे के अंदर सूबे का पारा दो से तीन डिग्री और गिरने का अनुमान है. वहीं धुंध के कारण गया की दृश्यता 100 मीटर दर्ज की गई. प्रदेश में 0.9 किमी की ऊंचाई पर चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है.

Published By: Thakur Shaktilochan

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें