1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha updates today is last day of vidhan sabha session tejashwi yadav and rjd will attack cm nitish kumar govt in these issue bihar news in hindi bihar assembly live updates upl

Bihar vidhan Sabha: बिहार विधानसभा सत्र का अंतिम दिन आज, कृषि बिल वापस लेने की मांग को लेकर विपक्ष ने किया हंगामा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
विधानसभा में जहां सत्ता पर हमले की जिम्मेदारी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर होगी, वहीं विधान परिषद में इसकी कमान पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर होगी.
विधानसभा में जहां सत्ता पर हमले की जिम्मेदारी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर होगी, वहीं विधान परिषद में इसकी कमान पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर होगी.
Prabhat khabar

Bihar vidhan Sabha, Tejashwi yadav News, CM Nitish kumar, Bihar News; आज बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र का अंतिम दिन है. आज सत्र की शुरुआत आत होते हे विपक्ष द्वारा जमकर हंगामा देखने को मिल रहा है. सदन के बाहर विभिन्न मांगों को लेकर राजद-कांग्रेस-भाकपा माले के विधायकों ने जमकर प्रदर्शन किया. वहीं बिहार विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद-विवाद शुरू हुआ. पूर्व मंत्री श्रवण कुमार ने सत्ता पक्ष की ओर से धन्यवाद प्रस्ताव रखा. इस बीच कृषि बिल वापस लेने की मांग को लेकर विपक्ष नारेबाजी करते हुए वेल में उतर पड़े. हलांकि विधानसभा अध्यक्ष के आग्रह पर विपक्ष के सदस्य अपनी-अपनी सीटों पर लौटे.

इधर, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राजद सत्ता पक्ष के ऊपर धारदार हमला बोलेगा. पार्टी सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल के अभिभाषण पर जितना भी समय राजद के लिए निर्धारित होगा, उसका पूरा उपयोग तेजस्वी खुद कर सकते हैं. इसके लिए उन्होंने खास तैयारी भी की है.

राजद के सूत्रों के मुताबिक राजद का हमला बिहार में बढ़ती बेरोजगारी, अपराध,महंगाई और भ्रष्टाचार पर केंद्रित होगा. किसानों और मजदूरों से जुड़ी समस्याओं पर अच्छा खासा फोकस रहेगा. तेजस्वी के अलावा दो तीन अन्य विधायकों को भी तैयारी करके आने के लिए कहा गया है.

विधानसभा में जहां सत्ता पर हमले की जिम्मेदारी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर होगी, वहीं विधान परिषद में इसकी कमान पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर होगी. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बताया कि राज्यपाल का घोषणा पत्र का अध्ययन कर इस पर प्रतिक्रिया दी जायेगी. इस सरकार के काल में कोई खुश नहीं है.

नीतीश कुमार सदन के नेता और तेजस्वी विरोधी दल के नेता चुने गये

गुरुवार को राज्यपाल के अभिभाषण समाप्त होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सदन के नेता और विरोधी दल के नेता के नामों की घोषणा की. उन्होंने बिहार विधानसभा की प्रक्रिया एवं कार्य संचालन नियमावली का हवाला देते हुए सदन को बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सदन का नेता चुन लिया गया है. साथ ही उन्होंने विरोधी दल के नेता के रूप में तेजस्वी प्रसाद यादव के नाम की भी घोषणा की.

सदन पटल पर मंत्रियों ने रखे दो अध्यादेशों की प्रतियां

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद उपमुख्यमंत्री सह वित्त एवं वाणिज्यकर मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने बिहार कराधान विवादों का समाधान अध्यादेश 2020 की एक प्रति सदन पटल पर रखी. साथ ही शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने बिहार राज्य उच्चतर शिक्षा परिषद (संशोधन) अध्यादेश 2020 की एक प्रति सदन पटल पर रखी.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें