1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar to up bus service started lockdown know patna muzaffarpur lucknow bus route fare and timing upsrtc avh

खुशखबरी! लॉकडाउन के बाद यूपी से बिहार के के इन जिलों के लिए शुरू हुई बस सर्विस, जानें किराया और Time Table

दोपहर दो बजे मुजफ्फरपुर से चारबाग को रवाना होती है. यह बस उत्तर प्रदेश पथ परिवहन निगम की है. इसके परिचालन से लखनऊ जानेवाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी. इसका किराया करीब 600 रुपये है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लॉकडाउन के बाद यूपी से बिहार के के इन जिलों के लिए शुरू हुई बस सर्विस
लॉकडाउन के बाद यूपी से बिहार के के इन जिलों के लिए शुरू हुई बस सर्विस
Facebook

बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी है. लॉकडाउन के कारण लखनऊ से मुजफ्फरपुर बंद पड़ी सरकारी बस सेवा का परिचालन शुरू हो गया है. प्रतिदिन यह बस यूपी के चारबाग से दोपहर 2 बजे खुलती है. आलमगंज, गोरखपुर होते हुए मुजफ्फरपुर इमलीचट्टी बस स्टैंड में सुबह चार बजे पहुंचती है.

इसके बाद दोपहर दो बजे मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) से चारबाग को रवाना होती है. यह बस उत्तर प्रदेश पथ परिवहन निगम की है. इसके परिचालन से लखनऊ जानेवाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी. इसका किराया करीब 600 रुपये है.

इधर, मुजफ्फरपुर से पटना के लिए शुरू हुई दूसरी इलेक्ट्रिक बस प्रतिदिन दो बार पटना अप डाउन करती है. सुबह में यह गाड़ी पटना से मुजफ्फरपुर इमलीचट्टी बस स्टैंड में 9 बजे पहुंचती है और 10 बजे खुलती है. फिर दोपहर बाद तीन बजे पटना से आती है और शाम 4 बजे मुजफ्फरपुर से पटना रवाना होती है.

इसके अलावा दूसरी इलेक्ट्रिक बस पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) से भाया मुजफ्फरपुर, दरभंगा एयरपोर्ट एक बार पहले से अपडाउन कर रही है. बीएसआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि लॉकडाउन के कारण लखनऊ बस सेवा का परिचालन बंद हो गया था, इसे दोबारा शुरू किया गया है.

बताते चलें कि पिछले दिनों बीएसआरटीसी (BSTRC) ने पटना से मुजफ्फरपुर-पीपराकोठी भाया नई दिल्ली (कोशांबी तक) तक सरकारी बस सेवा शुरू की थी. कोरोना के बाद से ही इन बसों का परिचालन बंद था. गांधी मैदान (Gandhi Maidan) पटना से यह बस खुलती है, जो दिल्ली के कौशांबी तक जाती है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें