25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Politics: वंशवाद पर तेजस्वी यादव का पलटवार, पूछा- किसके लिए वोट मांगने आ रहे हैं पीएम मोदी

Bihar Politics: वंशवाद के मुद्दे पर तेजस्वी यादव ने भाजपा पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री आज जिन चार उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने आ रहे हैं वो सभी चार के चार किसी राजनीतिक पृष्टभूमि से आते हैं.

Bihar Politics: पटना. आज जमुई में पीएम मोदी की सभा होने जा रही है. प्रधानमंत्री अपनी सभाओं में लगातार परिवारवाद पर हमला करते रहे हैं. बिहार की पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के परिवारवाद वाले आरोपों का जवाब दिया है. तेजस्वी यादव के पोस्ट पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. तेजस्वी ने बताया है कि एनडीए ने कैसे बिहार की 14 सीटों पर परिवारवाद तो तरजीह दी है. तेजस्वी यादव ने अपने पोस्ट में लिखा है कि प्रधानमंत्री आज जिन चार उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने आ रहे हैं, वो सभी राजनीतिक परिवार के सदस्य हैं. चिराग पासवान की पार्टी भी तेजस्वी यादव के निशाने पर है. उन्होंने कहा है कि जमुई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामविलास पासवान के दामाद के लिए वोट मांगेंगे तो गया में वो संतोष मांझी के पिता के लिए वोट मांगेंगे. तेजस्वी ने लिखा है कि चार में से दो सीटों पर क्षेत्रीय दलों का वंशवाद है तो दो सीटों पर भाजपा का वंशवाद है. प्रधानमंत्री मोदी आज 100 प्रतिशत परिवारवादी के लिए वोट मांगने आ रहे हैं.

तेजस्वी यादव ने सीटवार बताया रिश्ता

तेजस्वी यादव ने सोशल साइट एक्स पर लिखा है कि प्रधानमंत्री मोदी जी आज बिहार में प्रथम चरण की चार सीटों का प्रचार करने आएंगे. चारों सीटों पर विशुद्ध 𝟏𝟎𝟎 प्रतिशत परिवारवादी उम्मीदवार है इनमें से दो कथित क्षेत्रीय परिवारवादी पार्टियों के तथा दो उम्मीदवार देश की सबसे बड़ी परिवारवादी एवं वंशवादी नेताओं से भरी पड़ी भाजपा के है. जमुई से अरुण भारती जो पूर्व एमएससी ज्योति पासवान के सुपुत्र एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान जी के दामाद एवं लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के जीजा जी हैं. औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह, पूर्व सांसद राम नरेश सिंह के बेटे हैं. गया से जीतनराम माँझी एमएलसी संतोष सुमन के पिता तथा विधायक ज्योति देवी के समधी हैं. वहीं नवादा से विवेक ठाकुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर जी के बेटे हैं.

परिवारवाद पर दिखाया आइना

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को बिहार की चार सीटों (गया, औरंगाबाद, नवादा और जमुई) पर भी मतदान होगा. इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार, 4 अप्रैल को जमुई में जनसभा कर बिहार में एनडीए के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. एनडीए के घटक दल लोजपा (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने जमुई सीट से अपने बहनोई अरुण भारती को मैदान में उतारा है और खुद अपने पिता की परंपरागत सीट हाजीपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. इस बीच, आरजेडी नेता और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने परिवारवाद को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

Also Read: बिहार में अपनी पारंपरिक सीटों से भी बेदखल हो गयी कांग्रेस, जानें कन्हैया के साथ क्या हुआ खेला

उनकी कथनी और करनी के बीच का बड़ा अंतर

बुधवार को पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान भी तेजस्वी यादव ने परिवारवाद के मुद्दे पर भाजपा को घेरने का प्रयास किया था. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जमुई में चुनाव प्रचार करने आ रहे हैं. क्या पीएम जमुई की चुनावी सभा में परिवारवाद के खिलाफ भी कुछ बोलेंगे. उन्होंने कहा कि उनको खुद सोचना चाहिए कि वो अपनी पहली चुनावी सभा की शुरुआत अपने गठबंधन के लिए परिवारवादी उम्मीदवार के लिए कर रहे हैं. ऐसे में उनकी कथनी और करनी के बीच का बड़ा अंतर देश की जनता के सामने आ गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें