30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Politics: जदयू ने कहा जितनी पर लड़े थे, उतनी पर ही लड़ेंगे, जानें ओवैसी कितनी सीटों पर लड़ेगी

Bihar Politics जदयू नेता अशोक चौधरी ने कहा कि अकाली दल, महाराष्ट्र या ओडिशा सहित कहीं राज्यों में भी सीट शेयरिंग की घोषणा नहीं हुई है.

Bihar Politics जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अशोक चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा है कि पिछले लोकसभा चुनाव में हमारी पार्टी जितनी सीटों पर लड़ी थी, हमलोग उतनी ही सीटों पर लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य के वोट बैंक में हमलोगों का शेयर ज्यादा है. हमारे नेता की पहचान अलग है.

उन चीजों पर कहीं कोई बहस नहीं है. भाजपा सहित एनडीए के घटक दलों से आपस में तालमेल में कहीं कोई दिक्कत नहीं है. सीट शेयरिंग के बारे में समय पर ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सारी जानकारी दी जायेगी. एनडीए के घटक दलों के साथ जदयू के तालमेल संबंधी प्रश्न पर अशोक चौधरी ने कहा कि एनडीए में ऑल इज वेल था, है और रहेगा.

एक सवाल के जवाब में अशोक चौधरी ने कहा कि जिन जगहों पर भाजपा के गठबंधन हैं, उनमें अकाली दल, महाराष्ट्र या ओडिशा सहित कहीं भी सीट शेयरिंग की घोषणा नहीं हुई है. यह एक -दो दिनों में हो जायेगा. सभी जगह फाइनल स्टेज में है. समय पर सब कुछ हो जायेगा. पारस और चिराग गुट के मतभेदों पर उन्होंने कहा कि यह कोई समस्या नहीं है. उनसे भाजपा बात कर रही है. यह बहुत जल्द सुलझ जायेगा. गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए में रहकर जदयू ने 16 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. इस बार भी इतनी ही सीटों पर फिर से उम्मीदवार उतारने की जदयू की मांग रही है.

Also read Lok Sabha Elections 2024: चिराग पासवान की एनडीए में बनी बात, जानें कब होगा सीटों का बंटवारा


जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार

राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार संबंधी प्रश्न के उत्तर में अशोक चौधरी ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है. वे जिस चाहेंगे उस दिन हो जायेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो दिन पहले विदेश दौरे से लौटे हैं. विधान परिषद का चुनाव भी हो गया. इसलिए कैबिनेट विस्तार भी जल्द हो जायेगा.

ओवैसी ने किया 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने बिहार की 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. एआइएमआइएम बिहार की किशनगंज, अररिया, कटिहार, पूर्णिया समेत अन्य सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी.  किशनगंज सीट से एआइएमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अख्तरुल ईमाम प्रत्याशी होंगे. एआइएमआइएम राज्य की जिन 11 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी उसमें किशनगंज, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, दरभंगा,बक्सर, गया, मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, काराकाट और भागलपुर शामिल हैं.

किशनगंज से अख्तरुल ईमान चुनाव और कटिहार से आदिल हसन को प्रत्याशी बनाया गया है. अन्य सीटों पर भी पार्टी ने प्रत्याशी लगभग तय कर लिये हैं, आलाकमान की मंजूरी मिलते ही उनके नाम भी घोषित कर दिये जायेंगे.विधायक अख्तरुल ईमान ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि उनकी पार्टी ने बिहार और देश में सेकुलर वोटों का बिखराव न होने की बहुत कोशिश की. उनका इरादा गठबंधन में शामिल होने का था, मगर ऐसा नहीं हो पाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें