1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar police latest news became a fake cbi sp arrested used to bully the sho and co in motihari avh

फर्जी सीबीआई एसपी बन बिहार में थानेदार और सीओ पर जमाता था धौंस, पुलिस ने कसा शिकंजा तो सामने आई हकीकत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBI news
CBI news
File Photo

बिहार के मोतिहारी जिले के गोविंदगंज के रढ़िया पंचायत के राजेपुर गांव से एक फर्जी सीबीआई एसपी की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने गिरफ्तार फर्जी आईपीएस अधिकारी अमूल्य कुमार के पास से फर्जी आईकार्ड,ज्वाइनिंग लेटर सहित कई आवश्यक कागजात जब्त किया है. सूत्रों के अनुसार पुलिस कप्तान के निर्देश पर मंगलवार को गोविंदगंज थाना पुलिस ने देर शाम अमूल्य के घर पर छापा मारा. जिसमें विदेशी कागजात सहित मुहर भी बरामद हुई है, जिसकी जांच चल रही है.

अमूल्य का परिवार मोतिहारी में रहता है. उसकी शिक्षा मोतिहारी व नेपाल में हुई है. उसके पिता का नेपाल में मंडी का अच्छा कारोबार है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार फर्जी सीबीआई एसपी अमूलय ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है कि अपने माता-पिता के मान मर्यादा व सोहरत व समाज मे धौस जमाने को लेकर फर्जी ढंग से सीबीआई एसपी बनकर इसी जिला का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी बनवाया.

वहीं फर्जी सीबीआई एसपी का कार्ड दिखाकर पदाधिकारियों पर दबाव बनाकर ठगी का भी करने लगा. ग्रामीण सूत्रों की माने तो फर्जी सीबीआई एसपी का ज्वाइनिंग लेटर व कार्ड दिखाकर जिला के ही एक गांव में मोटी रकम दहेज व लग्जरी गाड़ी तय कर शादी भी ठीक हुआ था. अमूल्य ने अरेराज सीओ व मलाही थाना को भी सीबीआई एसपी का कार्ड दिखा कर गलत ढंग से एक कार्य को लेकर दबाव बनाया.

बताया जा रहा है कि अमूल्य ने मोतिहारी एएसपी व अरेराज तत्कालीन डीएसपी से गोविंदगंज व मलाही पुलिस पर काम नहीं करने व अच्छा व्यवहार नहीं करने को ले शिकायत भी कर चुका है. इसके बाद से गोविंदगंज पुलिस ने अमूल्य की कुंडली खांगलने में जुटी थी, इस दौरान मामले का खुलासा हुआ. हालांकि पुलिस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर रही है

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें