1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar panchayat election criminal candidate not win cpiml assigned task to his mlas avh

बिहार पंचायत चुनाव में दागी उम्मीदवारों की न हो जीत, माले ने इसके लिए अपने विधायकों को सौंपा नया टास्क

माले ने सभी विधायकों को चुनाव पर निगरानी रखने के लिए कहा है. राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि पंचायत चुनाव में पार्टी की पूरी तरह से हर जगह पर निगाह रहेगी, ताकि किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हो.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भाकपा-माले (CPI ML) महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य
भाकपा-माले (CPI ML) महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य
FILE Photo

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर गतिविधियां तेज हो गयी है और प्रत्याशियों का नामांकन भी शुरू हो गया है. ऐसे में भाकपा माले ने सभी विधायकों को नया टास्क दे दिया है. सभी विधायकों से कहा गया है कि पंचायत चुनाव तक विधानसभा क्षेत्र को छोड़कर कहीं नहीं जायें और अगर किसी कारण से जाना पड़े, तो इसकी सूचना भी राज्य कार्यालय को दें.

माले ने सभी विधायकों को चुनाव पर निगरानी रखने के लिए कहा है. राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि पंचायत चुनाव में पार्टी की पूरी तरह से हर जगह पर निगाह रहेगी, ताकि किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हो. चुनाव के दौरान कई तरह के विवाद और वोटरों को लुभाने के लिए काम होते है. इसमें राज्य सरकार के भी अधिकारियों का रोल रहता है.

उन्होंने आगे कहा कि पार्टी इस चुनाव में अच्छे लोगों को जीताने को लेकर काम कर रही है और हमारी कोशिश है कि किसी भी तरह से अपराधी छवि के लोग चुनाव जीत कर नहीं आये. बता दें कि बिहार में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन का दौर जारी है.

गौरतलब है कि बिहार में 11 चरणों में पंचायत चुनाव का ऐलान किया गया है, जिसमें जिला परिषद, मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य, वार्ड पंच और पंचायत समिति पद के लिए चुनाव होना है. हालांकि बिहार पंचायत इलेक्शन में कोई भी राजनीतिक दल का झंडा कैंडिडेट नहीं रख सकेंगे. बिहार में 24 सितंबर को पहले चरण का मतदान होगा. वहीं 12 दिसंबर तक राज्य में वोटिंग प्रक्रिया चलती रहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें