1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar panchayat chunav 2021 voters boycott voting in araria after wrong symbol on evm avh

Bihar Panchayat: EVM पर गलत सिंबल आने के बाद अररिया में मतदाताओं ने किया वोटिंग का बहिष्कार, बूथ से लौटे DM-SP

वोट बहिष्कार की सूचना पर पहुंचे मतदाताओं को समझाने पहुंचे जिला निर्वाची पदाधिकारी व डीएम प्रशांत कुमार सीएच एवं एसपी हृदयकांत को भी बैरंग लौटना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Panchayat Chunav: बूथ से बैरंग लौटे अररिया के डीएम और एसपी
Bihar Panchayat Chunav: बूथ से बैरंग लौटे अररिया के डीएम और एसपी
प्रभात खबर

बिहार के अररिया जिले में पंचायत चुनाव के दौरान भरगामा बूथ संख्या 31 मध्य विद्यालय वासील टोला शंकरपुर में वार्ड सदस्य का चुनाव चिन्ह में गलती रहने के कारण वोट का ग्रामीणों ने बहिष्कार किया. सूचना पर समझाने पहुंचे डीसीएलआर यूनुस अंसारी के लाख समझाने के बाद भी मतदाता नहीं माने.

वहीं वोट बहिष्कार की सूचना पर पहुंचे मतदाताओं को समझाने पहुंचे जिला निर्वाची पदाधिकारी व डीएम प्रशांत कुमार सीएच एवं एसपी हृदयकांत को भी बैरंग लौटना पड़ा. मतदाताओं ने इस दौरान अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी भी जताई.

क्या है पूरा मामला- बताया जा रहा है अररिया के भरगामा के बूथ संख्या 31 मध्य विद्यालय वासील टोला शंकरपुर में वार्ड सदस्य का चुनाव चिन्ह में गलती हो गया, जिसके बाद वोटरों ने आज मतदान का बहिष्कार किया है. मतदाताओं का कहना है कि ईवीएम पर जब देखा तो वार्ड सदस्य का सिंबल गलत था, जिस कारण वोटिंग का बहिष्कार किया.

इधर, भरगामा के ही बूथ संख्या 206, 207, 208, 209, 210, 211, 211(अ) में चुनाव चिन्ह में क्रमांक के अंतर को लेकर मतदान बाधित रहने की जानकारी दी गयी. बूथ संख्या 221 में दूसरे बूथ का बैलट आ जाने से मतदान बाधित रहा. बूथ संख्या 74 व 82 में बीयू खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ. हालांकि एसडीओ सुरेंद्र कुमार अलबेला व डीएसपी रामपुकार सिंह के समझाने के बाद 08 बज कर 12 मिनट में मतदान चालू हुआ.

समय (हर एक घंटे की) मतदान प्रतिशत

08:00 बजे 4.5 प्रतिशत

09:00 बजे 6.5 प्रतिशत

10:00 बजे 10.5 प्रतिशत

11:00 बजे 18.5 प्रतिशत

12:00 बजे 23 प्रतिशत

इनपुट: मृगेंद्र मणि सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें