1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news update deputy cm sushil kumar modi tweet and says boycott of chinese rakhi this raksha bandhan indian businessmen gets benefits during corona crisis

स्वदेशी राखियों का व्यापार 5 हजार करोड़ तक पहुंचा, कोरोना काल में पांच लाख देशवासियों को मिला रोजगार : सुशील मोदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी
बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी
FILE PIC

Bihar News Update पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में भारत ने लद्दाख सीमा पर चीन के दुस्साहस का न केवल प्रबल कूटनीतिक और सामरिक प्रतिरोध किया, बल्कि आत्मनिर्भरता के मंत्र से चीनी अर्थव्यवस्था को भी करारा झटका दिया. सरकार ने जहां 59 चीनी मोबाइल ऐप और उसके क्लोन पर रोक लगायी, वहीं देश के 7 करोड़ से ज्यादा व्यापारियों ने चीनी वस्तुओं का बहिष्कार किया. इससे इस साल स्वदेशी राखियों का व्यापार 5 हजार करोड़ तक पहुंचा और कोरोना काल में पांच लाख देशवासियों को रोजगार मिला.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि तीन तलाक प्रथा से मुक्ति और स्वदेशी राखियों की उपलब्धता ने इस रक्षाबंधन को विशिष्ट बना दिया. बिहार की करोड़ों बहनों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं. जिस कांग्रेस ने कई दशकों तक जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों को संरक्षण दिया, सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी करने वालों के प्रति नरमी बरती और धारा-370 हटाने का विरोध कर संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की कूटनीतिक मदद की, उसे महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी से तकलीफ हो रही है. राहुल गांधी उस महबूबा की रिहाई के लिए पैरवी कर रहे हैं, जिसने कहा था कि धारा -370 हटने पर कश्मीर में खून की नदी बह जाएगी और कोई तिरंगा उठाने वाला नहीं रहेगा.

सुशील मोदी ने कहा कि दुनिया देख रही है कि आज जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद दम तोड़ रहा है और तिरंगा लहरा रहा है. मात्र एक साल में जिन 3.7 लाख लोगों को नये जम्मू-कश्मीर की स्थायी नगारिकता मिली, उनमें पहला व्यक्ति बिहार का है. कांग्रेस और राजद बिहार की जनता के सामने जम्मू-कश्मीर पर बात क्यों नहीं करते?

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें