1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar mlc election 2022 a total of seven nominations including four nda candidates asj

Bihar MLC Election 2022: NDA के चार उम्मीदवारों समेत कुल सात ने किया नामांकन, मतदान की उम्मीद नहीं

विधान परिषद की सात सीटों के लिए हो रहे चुनाव में अब तक सात उम्मीदवार मैदान में आ गये हैं. नामाकंन की आखिरी तारीख में भाजपा और जदयू की ओर से दो-दो उम्मीदवारों ने नामाकंन पत्र दाखिल किया है. राजद की ओर से तीन उम्मीदवार पहले ही परचा दाखिल कर चुके हैं. अब इनके नामांकन पत्रों की जांच होगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नामाकंन के बाद राजग उम्मीदवार
नामाकंन के बाद राजग उम्मीदवार
प्रभात खबर

पटना. विधान परिषद की सात सीटों के लिए हो रहे चुनाव में अब तक सात उम्मीदवार मैदान में आ गये हैं. नामाकंन की आखिरी तारीख में भाजपा और जदयू की ओर से दो-दो उम्मीदवारों ने नामाकंन पत्र दाखिल किया है. राजद की ओर से तीन उम्मीदवार पहले ही परचा दाखिल कर चुके हैं. अब इनके नामांकन पत्रों की जांच होगी. आज नामांकन की समय सीमा खत्म होने के तक अगर आठवीं उम्मीदवार का नामांकन दाखिल नहीं हुआ, तो निर्विरोध निर्वाचन तय है. हालांकि कांग्रेस के रुख को देखते हुए यह तय माना जा रहा है कि आठवां उम्मीदवार मैदान में नहीं आएगा.

भाजपा से दो और जदयू से दो ने भरा परचा

गुरुवार को राष्ट्रीय गणतांत्रिक गठबंधन एनडीए के चार उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया. नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को जदयू के उम्मीदवार अफाक अहमद और रविंद्र सिंह के साथ-साथ भाजपा के उम्मीदवार अनिल शर्मा और हरि सहनी ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल, डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद समेत एनडीए के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

देर से पहुंचे भाजपा उम्मीदवार 

विधानसभा पहुंचने के लिए 11:30 बजे का समय उम्मीदवारों के लिए तय किया गया था, लेकिन बीजेपी के उम्मीदवार को विधानसभा पहुंचने में देर हो गई. तय समय से जब वक्त ज्यादा निकलने लगा तो डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद से लेकर बीजेपी नेता राजेंद्र गुप्ता तक सदन पोर्टिको में आ खड़े हुए. राजेंद्र गुप्ता बार-बार उम्मीदवार को फोन मिलाते रहे. भागते हुए पहुंचे हरि साहनी किसी तरह आनन-फानन मे अंदर गये.

नीतीश समेत कई नेता रहे मौजूद 

11: 30 बजे जदयू के उम्मीदवार अफाक अहमद और रविंद्र सिंह अपना नामांकन दाखिल करने विधानसभा पहुंचे. बीजेपी उम्मीदवार अनिल शर्मा और हरी सहनी भी लगभग इसी वक्त विधानसभा पहुंचने वाले थे लेकिन हरि सहनी को पहुंचने में देर हो गयी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर एनडीए के दूसरे बड़े नेता चौथे उम्मीदवार का इंतजार कर रहे थे. आखिरकार भागे-भागे पहुंचे हरि सहनी जब अंदर गए तो नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव

न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA

Facebook

Twitter

Instagram

YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें