1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar massive fire broke out in the warehouse of the company engaged work of gandak barrage avh

Bihar: गंडक बराज के काम में जुटी कंपनी के गोदाम में लगी भीषण आग, करीब 2 करोड़ का सामान जलकर खाक

जल संसाधन विभाग के संवेदक के गोदाम में जहां आग लगी है वह नेपाल का गाईड बांध का इलाका है, जहां बराज के तटबंध मरम्मत का काम चल रहा है। एनएनटी कंपनी इस काम को करा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गंडक बराज के काम में जुटी कंपनी के गोदाम में लगी भीषण आग
गंडक बराज के काम में जुटी कंपनी के गोदाम में लगी भीषण आग
प्रभात खबर

भारत नेपाल सीमा स्थित वाल्मीकिनगर से सटे नेपाल क्षेत्र में गंडक बराज के काम में जुटी कंपनी एनएनटी के गोदाम में रविवार की देर शाम भीषण आग लग गयी. बताया जा रहा है कि इस आग से करीब दो करोड़ रुपये का सामान जलकर खाक हो चुका है. हालांकि आग पर दमकल विभाग की ओर से काबू पा लिया गया है.

जल संसाधन विभाग के संवेदक के गोदाम में जहां आग लगी है वह नेपाल का गाईड बांध का इलाका है, जहां बराज के तटबंध मरम्मत का काम चल रहा है। एनएनटी कंपनी इस काम को करा रही है. वाल्मीकिनगर गंडक बराज के बांध सुरक्षात्मक कार्य में जुटी कंपनी के गोदाम में लगी आग से करीब दो करोड़ से अधिक का नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

नेपाल हितकारी योजना के तहत नेपाल में बिहार सरकार की ओर से जल संसाधन विभाग का काम चल रहा है. कम्पनी के नाईट गार्ड ने नेपाल के शरारती तत्वों पर आग लगाने का आरोप लगाया है. आग लगने की सूचना पर नेपाली पुलिस दमकल के साथ जल संसाधन विभाग के कर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंच घंटों की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया, वही भारतीय अभियंता और कम्पनी के कर्मी भी मशक्कत करते दिखे.

घटना वाल्मीकिनगर गंडक बराज के दांया गाइड बांध की है. हालांकि इस बाबत एनएनटी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर विनय सिंह से उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई किंतु दूरभाष पर उनसे सम्पर्क स्थापित नहीं हो सका.

इनपुट : इजरायल अंसारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें