1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar lockdown 4 news updates today cm nitish kumar tweet for lockdown extension in bihar latest news know guidelines of lockdown in bihar news in hindi skt

Bihar Lockdown 4.0: बिहार में 8 जून तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन, अब 2 बजे तक खुली रहेगी दुकानें, जानें और क्या दी गई राहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार
सीएम नीतीश कुमार
प्रभात खबर

बिहार में कोरोना के घटते ग्राफ को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेश में लॉकडाउन को जारी रखने का फैसला ले लिया है.यह फैसला अगले 7 दिनों के लिए लिया गया है. यानी बिहार में अब 8 जून तक लॉकडाउन लागू रहेगा. इसकी जानकारी सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने ट्वीट करके दी है. सीएम ने लिखा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह अर्थात 8 जून, 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. परन्तु व्यापार के लिए अतिरिक्त छूट दी जा रही है.

बता दें कि सुबह 6 बजे से 2 बजे तक के लिए छूट की सीमा बढ़ा दी गई है. लोग 2 बजे तक अब दुकानों पर जाकर खरीददारी कर सकते हैं. लेकिन कोविड गाइडलाइंस का पालन किया जाना अनिवार्य होगा. इस दौरान पुलिसबलों की भी निगरानी रहेगी. वहीं सरकारी दफ्तर में 25 फीसदी कर्मी उपस्थित हो सकते हैं. वहीं प्राइवेट कार्यालय अभी भी बंद ही रहेंगे. लॉकडाउन के दौरान और क्या छूट दी गई है उसे लेकर गाइडलाइन्स जल्द ही जारी कर दी जाएगी.

बिहार में कोरोना वायरस रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन की मियाद कल खत्म होने वाली थी. जिसके पहले लोगों के बीच कयासों का दौर जारी था. जिसपर अब विराम लग गया है. सीएम ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दे दी है कि कुछ रियायतें जरुर दी जाएगी लेकिन लॉकडाउन की पाबंदी अभी जारी रहेगी.

राज्य में जिस रफ्तार से कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में कमी आ रही है, इसे देखते हुए सरकार किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करना चाहती है. एक अनुमान के तहत अगले 7 दिनों के अंदर सक्रिय मामले अपने न्यूनतम स्तर पर दिख सकता है. बता दें कि राज्य में रिकवरी दर भी लगातार बढ़ रही है. वहीं अब बिहार में कोरोना के टीकाकरण को लेकर भी सरकार काफी गंभीर है. गांवों की तर्ज पर शहर में भी अब टीका एक्सप्रेस चलेगी और लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें