1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news updates nitish kumar new cabinet portfolio distributed sheila mandal became a transport minister nda government rkt

Bihar New Cabinet: पहली बार विधायक बनी शीला मंडल नीतीश कैबिनेट में शामिल, मिली ये अहम जिम्मेदारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पहली बार विधायक बनी शीला मंडल
पहली बार विधायक बनी शीला मंडल
फोटो - सोशल मीडिया

Bihar New Cabinet: बिहार में नवगठित एनडीए सरकार की पहली कैबिनेट बैठक मंगलवार को संपन्न हुई. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट की पहली बैठक हुई जिसमें मंत्रिमंडल के सहयोगियों के बीच विभागों का बंटवारा हुआ. नीतीश कैबिनेट में इस बार कई नये चेहरे भी शामिल हैं उनमें से सबसे हैरान करने वाला नाम है शीला मंडल का. फुलपरास विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक बनकर शीला मंडल मंत्री बनी हैं और उन्हें परिवहन विभाग का जिम्मा सौंपा गया है.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में मधुबनी जिला के फुलपरास सीट पर जदयू की शीला मंडल ने जीत हासिल की है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के कृपानाथ पाठक को हराया था, उन्हें कुल 74919 मत प्राप्त हुए थें. जानकारी के मुताबिक शीला मंडल के पति शैलेन्द्र कुमार ग्रामीण कार्य विभाग में कार्यपालक अभियंता हैं.

बता दें कि नीतीश कुमार ने अपने पास गृह मंत्रालय और सामान्य प्रशासन रखा है तो वहीं डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद के पास पर्यावरण, वन, सूचना प्रौद्योगिकी, आपदा प्रबंधन और शहरी विकास का विभाग है. बिहार की दूसरी डिप्टी सीएम रेणु देवी को पंचायती राज विभाग के अलावा उद्योग विभाग की जिम्मेवारी दी गई है.बता दें कि सोमवार को राज्यपाल फागू चौहान के समक्ष नीतीश कुमार समेत सभी 15 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें