1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news update union home minister amit shah expressed grief on 26 people died due to lightning strike in bihar

व्रजपात से बिहार में 26 लोगों की मौत पर गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दु:ख

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Home Minister Amit Shah
Union Home Minister Amit Shah
FILE PIC

पटना : वज्रपात के कारण बिहार के आठ जिलों में 26 लोगों की मौत हो गयी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना पर दु:ख जताया है. अमित शाह ने ट्वीट कर अपनी पीड़ा प्रकट की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रशासन व आपदा प्रबंधन की टीमें राहत कार्य में लगी हुई है. उन्होंने दु:ख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ्य होने की कामना की.

राज्यपाल ने वज्रपात से हुई मौत पर व्यक्त की गहरी शोक संवेदना

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने राज्य के विभिन्न जिलों में वज्रपात से हुई लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. राज्यपाल ने कहा है कि वज्रपात की आपदा के कारण राज्य के विभिन्न जिलों में हुई लोगों की मृत्यु दुखदायी है. राज्यपाल ने आम जन से अपील की है कि वर्तमान बरसाती मौसम में मौसम विज्ञान विभाग की चेतावनियों पर ध्यान दिया जाना चाहिए. साथ ही आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से बताये गये वज्रपात से बचाव के उपायों पर भी अमल होना चाहिए.

गौर हो कि इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान तुरंत देने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

ठनका से 26 की मौत, जिलेवार आंकड़ा

जिला मौत

पटना-छह

पूर्वी चंपारण-चार

समस्तीपुर-सात

शिवहर -दो

कटिहार-तीन

मधेपुरा-दो

पूर्णिया-एक

पश्चिम चंपारण -एक

Posted by samir kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें