1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news update nitish kumar party jdu leaders attacks on rjd chief lalu prasad son tejashwi yadav over politics on bihar minister mewalal choudhary resign smb

Bihar Latest News : तेजस्वी पर दर्ज हैं भ्रष्टाचार सहित आपराधिक मामले, नेता प्रतिपक्ष का पद त्यागकर पेश करें उदाहरण : JDU

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जदयू कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता
जदयू कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता
प्रभात खबर

Bihar Latest News Update शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी के इस्तीफे को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की ओर से नीतीश सरकार पर लगातार जारी हमलों के बीच जदयू (JDU) ने शनिवार को तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला बोला है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, पूर्व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार, मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह और प्रवक्ता डॉ अजय आलोक ने शनिवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के दौरान कहा कि तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार सहित आपराधिक मामले दर्ज हैं. ऐसे में उनको विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद त्याग कर उदाहरण पेश करना चाहिए.

जदयू नेताओं ने कहा कि इस तरह का उदाहरण हाल ही में राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने पेश किया है. उन पर भ्रष्टाचार सहित कई आरोप लगने और पुलिस द्वारा अभियोजन की मांग करने पर राजनीतिक शुचिता का ध्यान रखते हुए उन्होंने इस्तीफा दे दिया.

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि मेवालाल चौधरी ने अपने पद का परित्याग कर अच्छा उदाहरण पेश किया. लंबे समय से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजनीतिक पवित्रता का बराबर ध्यान रखा है. जीतनराम मांझी, आरएन सिंह या रामाधार सिंह पर आरोप लगने पर उन्होंने तत्काल नैतिकता का परिचय देते हुए इस्तीफा दिया और दोषमुक्त होने के बाद मंत्री बने.

बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा, मेवालाल चौधरी के मामले में विशेष रूप से तेजस्वी यादव बोल रहे हैं, लेकिन उन्हें नैतिक रूप से बोलने का अधिकार नहीं है. क्योंकि, वे कई मामलों में आरोपी हैं. बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि हमारा स्टैंड साफ है, हम जिस नीति पर चल रहे हैं उसी पर नीतीश कुमार के नेतृत्व में चलते रहेंगे. जो गलत है उसे सजा मिलेगी. न किसी को फंसायेंगे और न किसी को बचायेंगे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें