1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar government issued new order regarding corona for government offices

बिहार में कोरोना को लेकर गृह विभाग ने जारी किया नया आदेश, बायोमैट्रिक्स हाजिरी पर लगी रोक

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. इसी को लेकर गृह विभाग ने नया आदेश जारी करते हुए सरकारी कार्यालयों में बायोमैट्रिक्स हाजिरी पर दो सप्ताह के लिए रोक लगा दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में कोरोना को लेकर गृह विभाग ने जारी किया नया आदेश
बिहार में कोरोना को लेकर गृह विभाग ने जारी किया नया आदेश
फोटो : ट्विटर

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब सरकार भी अलर्ट हो गई है. इसी क्रम में अब गृह विभाग ने नया आदेश जारी किया है. जिसके तहत सरकारी कार्यालयों में बायोमेट्रिक माध्यम से उपस्थिति दर्ज होने पर रोक लगा दी गई है. यह आदेश सभी सरकारी कार्यालयों में तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया जाएगा.

बायोमैट्रिक्स हाजिरी पर तत्काल रोक

राज्य सरकार ने प्रदेश में कोविड के संक्रमण दर में हो रही वृद्धि को देखते हुए सभी सरकारी कार्यालयों में बायोमैट्रिक्स हाजिरी पर तत्काल दो सप्ताह के लिए रोक लगा दी है. गृह विभाग ने इस संबंध में सभी विभागीय प्रधान एवं जिलों में निर्देश भेज दिया है. इस दौरान अधिकारी और कर्मी के स्तर पर किसी की भी बायोमैट्रिक्स हाजिरी नहीं लगेगी.

डीएम करेंगे मानिटरिंग

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने सभी डीएम, सभी विभागीय प्रधान एवं पुलिस अधिकारियों को व्यक्तिगत स्तर पर इसकी मानिटरिंग करने को कहा है. गौरतलब है कि दूसरे प्रांतों में कोविड के बढ़ते संक्रमण के बाद राज्य में इसकी संख्या में बढ़ोतरी की संभावना को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है.

दो सप्ताह की अस्थायी रोक

गृह विभाग द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि कोविड - 19 के प्रसार और संक्रमण की दर में हो रही वृद्धि को देखते हुए सभी सरकारी कार्यालय में अफसरों और कर्मियों की बायोमेट्रिक के द्वारा ली जा रही उपस्थिति पर दो सप्ताह की अस्थायी रोक लगाई गई है. इसके बाद कोरोना की स्थिति को देखते हुए नया निर्देश जारी किया जाएगा.

राज्य में 17 नए कोरोना पॉजीटिव

इससे पहले रविवार को राज्य में 17 नए कोरोना पॉजीटिव मिले थे. जिसके बाद राज्य में एक्टिव केस की संख्या 115 हो गयी थी. पटना में आठ के अलावा औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास, समस्तीपुर, सीतामढ़ी व सीवान में एक-एक और सहरसा जिले में दो नए पॉजीटिव पाये गये थे. एक दूसरे राज्य का व्यक्ति यहां जांच में पॉजीटिव मिला था.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें