1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar former cm satish prasad singh passed away in delhi after coronavirus infection cm nitish kumar expresses deep condolences rkt

बिहार के पूर्व CM सतीश प्रसाद सिंह का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व CM सतीश प्रसाद सिंह का निधन
पूर्व CM सतीश प्रसाद सिंह का निधन
फोटो - ट्वीटर

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 : बिहार में 3 नवंबर को होने वाले दूसरे चरण के मतदान को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच बड़ी खबर आ रही है पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंह (Satish Prasad Singh) का निधन हो गया है. वो 89 साल के थे और पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस से संक्रमित थे. जानकारी के मुताबिक उन्होंने दिल्ली में आखिरी सांस ली, राजधानी में ही उनका इलाज चल रहा था.

CM नीतीश ने जताया शोक 

पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंह के निधन पर सीएम नीतीश कुमार ने गहरा शोक व्यक्त किया है. सीएम ने कहा कि उनका निधन बिहार के राजनीतिक एवं सामाजिक जगत की अपूरणीय क्षति है.वहीं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने भी पूर्व सीएम के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री सतीश प्रसाद सिंह जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. सतीश जी के असामयिक निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं उनके परिजनों को यह पीड़ा सहने की शक्ति प्रदान करें.

महज पांच दिन के लिए थे CM

सतीश प्रसाद सिंह 1968 में बिहार के मुख्यमंत्री बने थे. हालांकि, महज 5 दिन ही वो मुख्यमंत्री के पद पर रहे. सतीश प्रसाद सिंह खगड़िया से सांसद भी रहे. राजनीति में आने से पहले वह फिल्मी दुनिया में थें. बता दें कि खगड़िया से सांसद बनने के बाद उन्होंने फिल्मी दुनियां को अलविदा कह दिया था और राजनीति में सक्रिय हो गए थे. बिहार सरकार में मंत्री रही सुचित्रा सिन्हा, उन्हीं पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंह की बेटी हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें