1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar first omicron infected found in patna 132 new cases found in the state 60 corona positives found in patna rdy

बिहार का पहला ओमिक्रोन संक्रमित पटना में मिला, राज्य में 132 पाये गये नये केस, पटना में मिले 60 पॉजिटिव

पटना में पाये गये संक्रमित अपने भाई को रिसिव करने दिल्ली एयरपोर्ट पर गये थे. कंट्रेक्ट ट्रेसिंग के दौरान उनकी पहचान की गयी. इसके बाद आरटीपीसीआर जांच में वह पॉजिटिव पाये गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona virus
corona virus
file

बिहार में ओमिक्रोन वायरस ने दस्तक दे दी है. राज्य का पहला ओमिक्रोन संक्रमित पटना में पाया गया है. यह मरीज आयकार चौराहे के पास आइएएस कॉलोनी का निवासी है. स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने आधिकारिक रूप से बताया कि ओमिक्रोन का पहला संक्रमित पटना में पाया गया है. उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्ति के भाई विदेश से दिल्ली पहुंचे थे. उनको दिल्ली में जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया था जिसके कारण उन्हें दिल्ली में ही रोक लिया गया और इलाज शुरू कर दिया गया.

पटना में पाये गये कोरोना वायरस संक्रमित अपने भाई को रिसिव करने दिल्ली एयरपोर्ट पर गये थे. कंट्रेक्ट ट्रेसिंग के दौरान उनकी पहचान की गयी. इसके बाद आरटीपीसीआर जांच में वह पॉजिटिव पाये गये. इसके बाद उनका जीनोम सिक्वेंसिंग कराया गया है. गुरुवार को उनकी ओमिक्रोन पॉजिटिव की रिपोर्ट प्राप्त हो गयी है. कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने बताया कि ओमिक्रोन के पाये जाने के बाद लोगों को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है. हर व्यक्ति को कोविड 19 के गाइड लाइन के अनुसार मास्क का प्रयोग, सैनेटाइजर का प्रयोग, सामाजिक दूरी सहित भीड़ से बचने की आवश्यकता है.

प्रदेश में नये कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे में 132 नये कोरोना संक्रमित पाये गये, जिनमे सबसे अधिक पटना में 60 और गया में 46 नये केस शामिल है. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 333 हो गयी. कोरोना वायरस की प्रसार दर प्रतिदिन वर्तमान में 1.6 गुना है.

संक्रमितों की संख्या को देखते हुए राज्य में 43216 कंटेंनमेंट जोन बनाये गये है, जिनमें 40 एक्टिव है. 14 जिलों में नये केस मिले है. मुंगेर में पांच, बक्सर, जमुई व जहानाबाद में तीन-तीन, मधेपुरा व सारण में दो-दो और दरभंगा, कटिहार, खगड़िया, लखीसराय, सहरसा व सारण में एक-एक नये संक्रमित पाये गये है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें