1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar cricket league 2021 to start in bihar like ipl bihar cricket association to start in bihar cricket news skt

IPL की तरह अब बिहार में होगा क्रिकेट लीग, जयसुर्या, दिलशान, RP सिंह और वेंकटेस प्रसाद जैसे दिग्गज क्रिकेटर जुड़ेंगे टीम के साथ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 बिहार क्रिकेट लीग ( BCL)
बिहार क्रिकेट लीग ( BCL)
FIle

बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआइ) की संबंद्ध इकाई बिहार क्रिकेट एसोसिएसन की ओर से आयोजित होने वाली बिहार क्रिकेट लीग की तारीखों की घोषणा सोमवार को कर दी गयी. 21 से 27 मार्च होनेवाली इस लीग में राज्य की पांच फ्रेंचाइजी टीमें खेलेंगी. इसमें 100 खिलाड़ी भाग लेंगे, जिनकी नीलामी 27 फरवरी को होगी.

संवाददाता सम्‍मेलन में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने बताया कि बिहार के खिलाडि़यों को प्रोत्‍साहित करने और उनको एक बड़ा मंच प्रदान करने के लिए इस लीग का आयोजन किया जा रहा है. यह बिहार का अब तक का सबसे बड़ा आयोजन है.उन्‍होंने बताया कि बिहार क्रिकेट लीग को बीसीसीआइ के रूल और रेगुलेशन के तहत कराया जायेगा, जिसका अधिकार बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा गठित गवर्निंग काउंसिल के सदस्‍यों (कुल 7 सदस्‍य) को ही है. गवर्निंग काउंसिंल का गठन 25 सितंबर, 2020 को किया गया है. इस लीग के फ्रेंचाइजी पार्टनर एलिट स्‍पोटर्स, बंगलौर हैं, जिसके प्रबंधक निशांत दयाल हैं, जो बिहार से ही है. वहीं, चेयरमैन सोना सिंह और संयोजक ओम प्रकाश तिवारी हैं.

फ्रेंचाइजी पार्टनर एलिट स्‍पोटर्स के प्रबंधक निशांत दयाल ने बताया कि टी-20 बिहार क्रिकेट लीग में राज्‍य की पांच फ्रेंचाइज टीम आइपीएल के तर्ज पर आपस में भिड़ेंगी. ये टीमें होंगी-पटना पाइलट्स, आरा एवेन्‍जरस, भागलपुर बुल्‍स, दरभंगा डायमंड्स और गया ग्‍लेडिएर्ट्स. इसमें पांच लोकेशन आरा, गया, भागलपुर, दरभंगा और पटना होंगे. सात दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 13 मैच खेले जायेंगे. 10 लीग मैच, दो सेमीफाइनल और एक फाइनल.

उन्‍होंने बताया कि इसका लाइव टेलीकास्‍ट एक ग्‍लोबल स्‍पोर्टस चैनल पर होगा. हर टीम के एक मेंटॉर होंगे, जो इंटरनेशनल स्‍तर के क्रिकेटर होंगे. इनमें वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्‍ने दिलशान, आरपी सिंह और डेनी मौरिसन हैं.

बिहार स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप कॉम्पिटिशन 17 से 21 फरवरी तक दिग्विजय सिंह मेमोरियल शूटिंग रेंज, विज्ञानानंद शूटिंग क्लब, चनौर, सीवान में आयोजित की जा रही है. इसका उद्घाटन अर्जुन पुरस्कार विजेता विधायक श्रेयसी सिंह करेंगी. बिहार राज्य राइफल संघ के सचिव कुमार त्रिपुरारि सिंह ने बताया कि इसमें बिहार के सभी जिलाें के निशानेबाज भाग लेंगे.इसमें 50 मीटर, 25 मीटर, 10 मीटर के सभी मैच आयोजित किये जायेंगे. इस मैच में बिहार के अलावा बाहरी राज्य के तकनीकी अधिकारियों से भी मदद ली जायेगी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें