1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona news young man found covid 19 positive the family members left the patient in icu of igims patna patient in critical condition know bihar corona update today skt

Bihar corona news: कोरोना का पता चलने पर ICU में मरीज को छोड़ भागे परिजन, गंभीर हालत देख थाने और परिवार को गया फोन तो...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
सोशल मीडिया

Bihar Coronavirus Update: कोरोना (Coronavirus) का पता चलने पर एक 30 वर्षीय मरीज को उसके परिजन ही अस्पताल के आइसीयू में छोड़ कर भाग गये हैं. मरीज आइजीआइएमएस(IGIMS Patna) में जिंदगी और मौत से जूंझ रहा है लेकिन उसके परिजन उसकी खबर लेना तो दूर डॉक्टरों के द्वारा बार-बार बुलाये जाने पर भी नहीं आये. हद तो यह हो गयी कि परिजन अब डॉक्टरों का फोन भी नहीं उठा रहे. बिहार में कोरोना वायरस से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

कोरोना पॉजिटिव आने पर किया गया था पटना एम्स रेफर 

मामला कुछ यूं है कि बुखार, कमजोरी समेत कई समस्याओं को लेकर बेगूसराय के चट्टी रोड वार्ड नंबर 34 का युवक चंदन कुमार आइजीआइएमएस में 10 नवंबर को भर्ती हुआ था. यहां वह मेडिसिन विभाग में इलाज के लिए आया था. अस्पताल के नियम के मुताबिक भर्ती होने के बाद युवक की कोरोना जांच 11 नवंबर को की गयी, इसी दिन आयी रिपोर्ट में उसे पॉजिटिव बताया गया. इसके बाद नियमों के तहत आइजीआइएमएस प्रशासन ने उसे पटना एम्स रेफर कर दिया. यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों को नहीं रखा जाता है.

परिजनों को कहा गया कि मरीज को एम्स ले जाये.

इसी बीच चुपके से उसके परिजन भाग खड़े हुए. जब देर तक परिजन नहीं दिखे और मरीज नहीं गया तो डॉक्टरों ने परिजनों को फोन किया. इसके बाद एक दिन तो वे वादा करते रहे कि बस आ ही रहे हैं लेकिन बाद में फोन उठाना बंद कर दिया और अब तक नहीं आये.

आइजीआइएमएस प्रशासन ने स्थानीय थाने को फोन किया

इस बीच आइजीआइएमएस प्रशासन ने स्थानीय थाने को फोन किया, कोरोना को लेकर तैनात मजिस्ट्रेट को फोन किया लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला. अब डॉक्टर मरीज की मानवता के आधार पर अपने यहां ही आइसीयू में रखकर इलाज कर रहे हैं. इस इलाज का कोई शुल्क भी परिजनों ने नहीं दिया है. पटना एम्स में कोरोना का बेहतर इलाज मौजूद है लेकिन वहां मरीज नहीं जा पा रहा है.

फोन भी नहीं उठा रहे परिजन

कोरोना का पता चलते ही बेगूसराय से आये मरीज चंदन कुमार के परिजन उसे अकेला छोड़ कर चले गये हैं. हम परिजनों को लगातार फोन करते रहे लेकिन वे अब तक नहीं आये. अब वे हमारा फोन भी नहीं उठा रहे हैं. पुलिस और मजिस्ट्रेट को भी इसकी जानकारी दी गयी लेकिन उनकी आेर से भी कोई रिस्पांस नहीं मिला. मरीज हमारे यहां आइसीयू में भर्ती है और उसकी स्थिति गंभीर है.

डॉ मनीष मंडल, चिकित्सा अधीक्षक, आइजीआइएमएस पटना

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें