1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona cases latest update of omicron in bihar corona all district data skt

Bihar Corona: बिहार के तीन जिले में कोरोना के नये मामले नहीं, 5 जिलों में केवल एक-एक मरीज, जानें ताजा हाल

बिहार में कोरोना की लहर अब धीमी हुई है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 273 नये संक्रमित पाए गये हैं. तीन जिलों में संक्रमण के एक भी नये मामले सामने नहीं आए हैं. वहीं 5 जिलों में केवल एक-एक मरीज मिले हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar corona cases
Bihar corona cases
prabhat khabar

कोरोना संक्रमण के मामले में अरवल, जहानाबाद और शिवहर जिलों में नये संक्रमित नहीं पाये गये हैं. साथ ही सुपौल, नालंदा, किशनगंज, खगड़िया व बांका जिले में सिर्फ एक-एक नये संक्रमित पाये गये. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 273 नये संक्रमित मामले पाये गये हैं.

अब राज्य में संक्रमण दर घटकर 0.20 प्रतिशत हो गयी है. राज्य के सभी जिलों में अभी करोना के कुल 2023 एक्टिव केस हैं. इस दौरान 600 संक्रमित स्वस्थ हो गये हैं जिससे राज्य में कोरोना की रिकवरी रेट बढ़कर अब 98.28% हो गयी है. संक्रमण को लेकर कुल एक लाख 38 हजार 483 सैंपलों की जांच की गयी.

राज्य में पटना जिले में सर्वाधिक 54 नये संक्रमित पाये गये है. इसके अलावा अररिया में दो, औरंगाबाद में चार, बेगूसराय में तीन, भागलपुर में चार, भोजपुर में तीन, बक्सर में आठ, दरभंगा में तीन, पूर्वी चंपारण में सात, गया में तीन, गोपालगंज में 20, जमुई में चार, कैमूर में दो, कटिहार में पांच, लखीसराय में तीन संक्रमित पाए गये.

मधेपुरा में 18, मधुबनी में चार, मुंगेर में दो, मुजफ्फरपुर में 10, नवादा में पांच, पूर्णिया में 23, रोहतास में चार, सहरसा में 12, समस्तीपुर में नौ, सारण में सात, शेखपुरा में दो, सीतामढ़ी में छह, सीवान में आठ, वैशाली में 16 और पश्चिम चंपारण जिले में 17 नये संक्रमित पाये गये.

बता दें कि कोविड की तीसरी लहर में वायरस की रफ्तार तो तेज रही है, पर उतना घातक साबित नहीं हुआ है. तीसरी लहर में सबसे अधिक पटना में ही कोरोना के मामले मिले. लेकिन बीते 40 दिनों में पटना के पीएमसीएच, आइजीआइएमएस, पटना एम्स और एनएमसीएच मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में 908 कोरोना के मरीजों में सिर्फ 89 मरीज यानी लगभग एक प्रतिशत ही मरीज निमोनिया के शिकार हुए हैं. कोविड निमोनिया शिकार मरीजों में अधिकतर पहले से बीमार, बुजुर्ग व अधेड़ अधिक शामिल हैं

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें