1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona cases in bhagalpur covid 19 news community spread of omicron news skt

बिहार का एक जिला, जहां हर मोहल्ले में पसरा कोरोना, सीएस ने संक्रमण के कम्युनिटी स्प्रेड का किया दावा

बिहार के भागलपुर जिला में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिले में संक्रमण जिस तरह से फैल रहा है उसके बाद सीएस ने स्पष्ट किया है कि यहां कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड हो चुका है. लगभग सभी एरिया संक्रमण की जद में है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में कोरोना जांच
बिहार में कोरोना जांच
prabhat khabar

बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. भागलपुर जिले में भी कोरोना का खतरा तेजी से गहराता जा रहा है. गुरुवार को जिलेभर में 273 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गयी. जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 26844 हो गयी.वहीं शुक्रवार को भागलपुर में 229 कोरोना मरीज मिलने से संकट और गहरा गये हैं. भागलपुर के सीएस ने जिले में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड होने की बात कही है.

जिले में लगातार बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संक्रमण का स्तर कम्युनिटी स्प्रेड तक पहुंच गया है. घर-घर में कोविड के लक्षण वाले मरीज मिल रहे हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने जिला स्वास्थ्य समिति को निर्देश दिया है कि अब सिम्टोमैटिक यानी कोविड के लक्षण मिलने पर ही लोगों की कोरोना जांच की जाये. अगर लोगों में सर्दी, खांसी, बुखार समेत स्वाद व गंध की कमी हो, तब वैसे लोगों की जांच की जायेगी. वहीं ए-सिम्टोमैटिक यानी बिना लक्षण वाले लोगों की जांच नहीं की जायेगी.

यह जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने बताया कि पटना मुख्यालय से कम संख्या में जांच करने का निर्देश दिया गया है. इसी कारण से दूसरी लहर के दौरान जांच के लिए जितनें केंद्र बनाये गये थे, इस बार उतने केंद्र की संख्या नहीं है. सीएस ने बताया कि हर घर में अब कोरोना के मरीज दिखने लगे हैं. एक सप्ताह बाद सभी स्वस्थ हो जायेंगे. ऐसे में जिले में धीरे धीरे कोरोना मरीजों की संख्या घटने लगेगी. इसलिए सिर्फ सिम्टोमैटिक मरीजों की कोरोना जांच की जा रही है.

बता दें कि भागलपुर के कई अलग-अलग मोहल्लों में कोरोना मरीजों की पुष्टि लगातार हो रही है. अधिक संक्रमण दर वाले जिले में चिन्हित होने के बाद जिले के डीएम और सीएस को विशेष सख्ती के निर्देश दिये गये हैं. उधर जेल में भी संक्रमित मिलने से हड़कंप है. विशेष केंद्रीय कारा (कैंप जेल), भागलपुर में बंद आजीवन कारावास का बंदी नालंदा जिले के सरमेरा थाना क्षेत्र सखेरा बेलदरिया के 60 वर्षीय कैदी की मौत गुरुवार शाम इलाज के क्रम में मायागंज अस्पताल में हो गयी. जिसके बाद हड़कंप मचा है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें