1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar congress mla pratima das mla property controversy in patna crime news skt

संपत्ति विवाद: बिहार में कांग्रेस विधायक जिसे बता रहीं जेठ की साली, वो खुद को बता रहीं MLA की सास, जानें मामला

बिहार में वैशाली जिला के राजा पाकर की कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने अपने ससुर के निधन के बाद एक महिला के ऊपर मकान कब्जा करने का आरोप लगाया है. वहीं महिला खुद को विधायक की सास बता रही हैं. परिवार का विवाद सड़क पर आ चुका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वैशाली के राजा पाकर की कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास का संपत्ति विवाद
वैशाली के राजा पाकर की कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास का संपत्ति विवाद
सोशल मीडिया

बिहार में कांग्रेस की विधायक प्रतिमा कुमारी दास संपत्ति विवाद को लेकर चर्चे में हैं. ससुर के निधन के बाद कांग्रेस विधायक के घर का विवाद अब सड़क पर आ गया है. विधायक ने अपने ससुर रिटायर्ड सहायक उत्पाद आयुक्त चंद्रिका दास के निधन के बाद अपने जेठ की साल के ऊपर मकान कब्जा करने का आरोप लगाया है.

विधायक प्रतिमा कुमारी दास के पति की मौत कुछ दिनों पहले हो गयी. छह दिनों बाद उनके मकान का विवाद छिड़ गया है. चंद्रिका दास के निधन के बाद उनकी बहू व कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास ने एक महिला पर आरोप लगाया है कि उसने विधायक के ससुर के मकान पर कब्जा कर लिया है. उक्त महिला को कांग्रेस विधायक अपने जेठ की साली बता रही हैं. जबकि जिस महिला पर आरोप लगाया गया है वो खुद को मृतक चंद्रिका दास की पत्नी बता रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विधायक प्रतिमा कुमारी दास के ससुर का मकान पटना के भूतनाथ रोड़ स्थित बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी में है. उनके ससुर के घर में ही विधायक की जेठ की साली अनिता कुमारी रह रही थी. विधायक का कहना है कि 48 वर्षीय अनिता कुमारी घर की देखरेख कर रही थी. लेकिन ससुर के निधन होने के बाद जब विधायक दाह संस्कार के लिए गांव गई तो इस बीच अनिता कुमारी ने मकान पर कब्जा कर लिया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विधायक ने कहा कि जब वो मकान पर गईं तो अनिता कुमारी ने दरवाजा ही नहीं खोला. पुलिस पर भी महिला के सहयोग करने का आरोप लगाया गया है वहीं पूरे मामले से सीएम हाउस को भी अवगत कराने की बात सामने आई है. घर के बाहर ही गैराज के पास टेंट लगाकर श्राद्ध कर्म करने की बात विधायक कर रहीं हैं.

उधर दूसरे पक्ष यानी अनिता कुमारी का कहना है कि वह पिछले 20-25 साल से चंद्रिका दास की सेवा कर रही हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अनिता कुमारी ने दावा किया है कि वो विधायक के ससुर यानी चंद्रिका दास की पत्नी हैं. आरोप है कि कुछ दिन बाहर होने के दौरान विधायक और उनके गुर्गे घर पहुंचे और तालों को तोड़ा व उन्हें बंधक बनाया. इस बीच पुलिस अगमकुआं पुलिस के पास पूरा मामला गया है. पुलिस का कहना है कि संपत्ति पर किसका अधिकार है ये कोर्ट तय करेगी. पुलिस विधि-व्यवस्था के मामले को देखेगी.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें