1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. amin job in bihar news today as gov to take action on amin naukri bihar for poor performance in the examination after training skt

बिहार के लापरवाह अमीनों की जायेगी नौकरी, खराब प्रदर्शन पड़ेगा भारी, सरकार ने शुरू की कार्रवाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार सरकार
बिहार सरकार
फाइल

आधुनिक अभिलेखागार के निर्माण में देरी करने वाले अधिकारी और अमीन दोनों को लापरवाही पर सरकार माफ करने वाली नहीं है. सरकार ने अपनी जिम्मेदारी का ज्ञान न रखने वाले अमीनों को नौकरी से हटाने का निर्णय लिया है. अपर मुख्य सचिव राजस्व विभाग ने प्रशिक्षण के बाद हुई परीक्षा में खराब प्रदर्शन करने वाले अमीनों पर कार्रवाई के आदेश दिये हैं.

दस से कम अंक लाने वाले अमीनों को नोटिस देकर सेवा से हटाया जा रहा है. 40 फीसदी से कम अंक लानेवाले अमीनों से स्पष्टीकरण मांगा गया है. इनकी संख्या 75 है. जिन अमीन के नंबर 10 से 40 के बीच हैं, उनको एक मौका और दिया जायेगा. उसमें अपनी योग्यता साबित न कर सके से नौकरी चली जायेगी.

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव विवेक कुमार सिंह ने शुक्रवार को जूम मीट के जरिए भू-अभिलेख एवं परिमाप निदेशालय के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी. अमीन के प्रशिक्षण, स्पेशियल म्युटेशन, मॉडर्न रिकार्ड रूम, नक्शों की डोर स्टेप डिलिवरी से संबंधित कार्यों की प्रगति जानी.

अपर मुख्य सचिव ने नवनियोजित अमीनों के प्रशिक्षण के बाद हुई परीक्षा में खराब प्रदर्शन करनेवाले अमीनों पर कार्रवाई करने के निर्देश निदेशक, सर्वे जय सिंह को दिये.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें