1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. alert after omicrons knock in bihar 105 new corona infected patients found in patna and 158 in the state rdy

बिहार में ओमिक्रॉन की दस्तक के बाद अलर्ट, पटना में 105 और राज्य में मिले 158 नये कोरोना संक्रमित मरीज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन की टेस्टिंग की व्यवस्था जल्द ही राज्य में करें और कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर पूरी नजर रखे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Update
Corona Update
File Photo

बिहार में पिछले 24 घंटे में 158 नये कोरोना संक्रमित पाये गये. इनमे सर्वाधिक 105 नये केस पटना जिले में मिले. वही, गया में नये केस की संखया अचानक घटकर पांच रह गयी. मुंगेर में नौ, जमुई में छह, जहानाबाद व रोहतास में पांच-पांच, नालंदा में तीन, बक्सर व सारण में दो-दो और अररिया, बेगूसराय, भागलपुर, दरभंगा, गोपालगंज, किशनगंज, लखीसराय, मधेपुरा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल व वैशाली में एक-एक पाॅजिटव पाये गये है.1.74 लाख सैंपलों की जांच की गयी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन की टेस्टिंग की व्यवस्था जल्द ही राज्य में करें और कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर पूरी नजर रखे. सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के साथ ही जिला व अनुमंडल अस्पतालों में भी पूरी तैयारी रखे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये निर्देश शुक्रवार की शाम कोरोना को लेकर सवास्थ्य विभाग के साथ समीक्षा बैठक में दिये.

इसके पहले पूर्व विधायक नवीन किशोर प्रसाद सिन्हा के पुण्यतिथि समारोह से लौटने के समय में बच्चों के ऑनलाइन क्लास शुरू होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही इसका आकलन कर निर्णय करेंगे. अभी यहां इतनी खराब स्थिति नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना का तीसरा दौर शुरू हो गया है. हमलोगों को इसको लेकर सजग रहना है. सारी तैयारियां की गयी है.

ग्रामीण से ज्यादा शहरी इलाके में मिले मरीज

कोरोना की आयी रिपोर्ट के मुताबिक संक्रमितों में ग्रामीण क्षेत्रों से ज्यादा शहरी इलाके के लोग शामिल हैं. इनमें पटना सिटी से करीब 15, मसौढ़ी से 3, पीएमसीएच के तीन कर्मी, बुडकों के एक कर्मचारी के अलावा आईजीआईसी व आईजीआईएमएस के एक-एक डॉक्टर तथा फुलवारीशरीफ पुलिस लाइन में रहने वाले एक पुलिसकर्मी भी संक्रमित मिले हैं.

वहीं, पुनपुन पीएचसी में भी एक कर्मचारी संक्रमित मिला है. शहरी इलाके में अशोक राजपथ, जक्कनपुर, बोरिंग रोड, पुनाईचक, राजीव नगर, दीघा, महेंद्रू और अनीसाबाद से दो-दो मरीज, पाटलिपुत्र कॉलोनी, कृष्णानगर, खाजपुरा, दीघा, गर्दनीबाग, शास्त्रीनगर से एक-एक संक्रमित मिला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें