34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

VIDEO – बिहार विधानसभा : मंत्री मस्तान की बर्खास्तगी पर अड़ा एनडीए, सदन में जोरदार हंगामा

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में मद्य निषेध मंत्रीअब्दुलजलील मस्तान की बर्खास्तगी की मांग पर अड़े भाजपा एवं एनडीए के विधायकों ने शुक्रवार को भी बिहार विधानमंडल की कार्यवाहीकेदौरान जमकर हंगामा किया. भाजपा विधायकलगातार मंत्री मस्तान को बर्खास्त करने की अपनी मांग पर अड़े हुए है. वहीं सत्ता पक्षकीओर […]

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में मद्य निषेध मंत्रीअब्दुलजलील मस्तान की बर्खास्तगी की मांग पर अड़े भाजपा एवं एनडीए के विधायकों ने शुक्रवार को भी बिहार विधानमंडल की कार्यवाहीकेदौरान जमकर हंगामा किया. भाजपा विधायकलगातार मंत्री मस्तान को बर्खास्त करने की अपनी मांग पर अड़े हुए है. वहीं सत्ता पक्षकीओर से जदयू और राजद केसदस्य भाजपा विधायक लालबाबू गुप्ता पर कार्रवाई करने की विधानसभा अध्यक्ष से मांग कर रहे है. जिसके कारण विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी थी. दो बजे के बाद कार्यवाही शुरू होते ही एक बार फिर एनडीए के सदस्य मंत्री मस्तान की बर्खास्तगी की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे. जिसके बाद सदन की कार्यवाहीआज दूसरीबार 4.45 तक के लिए स्थगित कर दी गयी.


आज सुबह ग्यारह बजे बिहार विधानसभामें कार्यवाही शुरू होतेहीएक बार फिरविरोधी दलकेविधायक हंगामाकरनेलगे. विपक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मंत्री मस्तान को बरखास्त करने की अपनी मांग पर टिके रहे. वहीं सत्ताधारी दल जदयू के सदस्यभी वेल में पहुच गये और भाजपा विधायक लालबाबू की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. विपक्ष और सत्ता पक्ष के सदस्याें की ओर से जारी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी. गौर हो कि मंत्री मस्तान की बर्खास्तगी की मांग को लेकर एनडीए विधायकों नेगुरुवारको भीसदनमें हंगामा किया था और राजभवनमार्चकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा था.

महागठबंधन के विधायकों नेभी भाजपा विधायक पर की कार्रवाई करने की मांग
वहीं, जदयू विधायकों ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार परकथित अशोभनीय टिप्पणी करने वालेभाजपा विधायक लालबाबू गुप्ता पर कार्रवाई करने की मांग पर अड़े दिखे. जदयू विधायकों ने सदन के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए गैस सिलेंडर के दाम को घटाने और भाजपा विधायक पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए पोर्टिको में धरने पर बैठ गये और जमकर नारेबाजी की. राजद विधायक फराज फातमी ने आरोप लगाया था कि भाजपा सदस्य ने उनके पिता को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

मंत्री को बचा रही है सरकार : भाजपा
इन सबके बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार ने सीएम नीतीश पर हमला बोला और कहा कि क्यूं कहते है कि न किसी को छोड़ेंगे न किसी को बचाएंगे तो फिर अब्दुल को क्यूं बचा रहे हैं. प्रेम कुमारनेआरोप लगाया कि सरकार मंत्री को बचा रही है. सदन चलने देना सत्ता पक्ष का भी काम है.

सत्तापक्ष मुद्दे को भटकाने के लिए लगा रहे है आरोप : लालबाबू
पूर्वी चंपारण के चिरैयासे भाजपा विधायक लालबाबू गुप्तानेखुदके उपर लगाये जा रहे आरोपोंपरप्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमने सदन मेंमुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ कुछ नहीं बोला है. सत्तापक्ष मुद्दे को भटकने के लिए ये आरोप लगा रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें