25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BJP कार्यालय जमीन खरीद मामला : बोले नित्यानंद, किसी भी जांच के लिये भाजपा तैयार

पटना :नोटबंदी से पहले बिहार केअलग-अलग जिलों में भाजपा कार्यालय के लिये जमीन खरीद मामले पर पार्टी के नये प्रदेशअध्यक्ष नित्यानंद राय ने आज प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस मामले में राज्य सरकार जांच करा लें. बिहार भाजपा कीकमान संभालने के बाद नित्यानंद राय पहली बार मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में पूर्व अध्यक्ष मंगल […]

पटना :नोटबंदी से पहले बिहार केअलग-अलग जिलों में भाजपा कार्यालय के लिये जमीन खरीद मामले पर पार्टी के नये प्रदेशअध्यक्ष नित्यानंद राय ने आज प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस मामले में राज्य सरकार जांच करा लें. बिहार भाजपा कीकमान संभालने के बाद नित्यानंद राय पहली बार मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में पूर्व अध्यक्ष मंगल पांडेय के साथ पत्रकारों से औपचारिक रूप से बात कर रहे थे.

इस मौके पर जमीन खरीदमामले को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार है वो जिस स्तर से चाहे इसकी जांच करा लें. जांच पूर्वाग्रह से ग्रसित नहीं होना चाहिये. हम इसका स्वागत करेेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी ने जमीन वैध और कानूनी तरीके से खरीदी है. जदयू के जो लोग बिना जानकारी और अज्ञानता में इस पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. मैं उनकी बातों का जवाब देना जरूरी नहीं समझता लेकिन, जब मुख्यमंत्री ने इस पर कहा तो कहूंगा कि वे जांच करा लें.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल यह पूछे जाने पर कि उनकी पार्टी जदयू ने नोटबंदी के ठीक पहले भाजपा द्वारा बिहार में अपना कार्यालय बनाने के लिये बड़े पैमाने पर जमीन खरीदे का मामला उठाया है, नीतीश ने कहा था कि भाजपा को जवाब देना चाहिये कि इसके लिये उसे इतनी राशि कहां से प्राप्त हुयी. जदयू ने भाजपा द्वारा जमीन खरीद के मामले पर प्रश्न उठाते हुये इसकी सीबीआइ जांच की मांग की है.

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार जमीन खरीद की शिकायत पर कार्रवाई करेगी नीतीश ने कहा था कि यह मामला पार्टी स्तर पर उठाया गया है. अभी उन तक नहीं पहुंचा है लेकिन, शिकायत होने पर जांच होगी.

नित्यानंद ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश पर नोटबंदी को लेकर अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट करने की मांग करते हुए कहा कि एक तरफ मुख्यमंंत्री जहां नोटबंदी का समर्थन कर रहे हैं वहीं उनकी पार्टी के नेता शरद यादव का इसका विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश जी को पार्टी के रुख सेउन्हें अवगत कराना चाहिये.

प्रदेश में सत्ताधारी जदयू और राजद के बीच दूरी बढ़ने और जदयू अध्यक्ष नीतीश और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बीच अविश्वास का दावा करते हुये नित्यानंद ने कहा, ‘‘ऐसा होना ही था क्योंकि सत्ता पाने के लिये यह गठबंधन हुआ था. इस गठबंधन पर से जनता का विश्वास उठ गया है.

वहीं,उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के उस बयान कि नित्यानंद राय अध्यक्ष बनने के लिये राजद को धन्यवाद दें परभाजपा अध्यक्ष ने कहा कि तेजस्वी पूरी तरह भयभीत हैं.

साथ ही नित्यानंद राय ने कहा कि जनसंघ से आजतक के तमाम पुराने अध्यक्षों और नेताओं की धरती से मिट्टी लाकर पार्टी कार्यालय के लिये अलग अलग जिलों में नींव रखते वक्त इस्तेमाल किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें