28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : गांधी सेतु-बाइपास पर महाजाम, प्रशासन नाकाम, छठ में घर जाने वाले लोग फंसे

पटना सिटी : छठ में घर जाने की चाहत से वाहनों का दवाब महात्मा गांधी सेतु पर बढ़ गया. स्थिति यह थी कि गुरुवार को दिन भर गांधी सेतु पर लगे जाम में वाहन रेंग रहे थे. इतना ही नहीं सेतु पर लगे जाम से एनएच भी प्रभावित होने लगा था.मुसीबत यह है कि एक […]

पटना सिटी : छठ में घर जाने की चाहत से वाहनों का दवाब महात्मा गांधी सेतु पर बढ़ गया. स्थिति यह थी कि गुरुवार को दिन भर गांधी सेतु पर लगे जाम में वाहन रेंग रहे थे. इतना ही नहीं सेतु पर लगे जाम से एनएच भी प्रभावित होने लगा था.मुसीबत यह है कि एक किलोमीटर की दूरी तय करने में आधा घंटे का समय लग रहा है. जाम के प्रति गंभीर पुलिस प्रशासन ने हस्तक्षेप कर माल वाहक वाहनों के परिचालन को रोका और यात्री वाहनों को आगे निकाला. सेतु के जाम में फंसे लोगों के परेशानी यह है यह है कि वह किसी रूट की ओर वापस नहीं लौट नहीं सकते हैं.
रात से लगा जाम : उत्तर बिहार को जोड़ने वाली लाइफ लाइन महात्मा गांधी सेतु पर बीते बुधवार की रात से ही जाम की समस्या बनने लगी थी. दरअसल छठ में घर व गांव जाने वालों की तादाद बढ़ने से वाहनों का दवाब अचानक बढ़ गया, सेतु की पाया संख्या 46 से 38 के बीच में परिचालन एक लेन हाजीपुर से पटना आने वाले मार्ग पर होने के कारण जाम की समस्या गंभीर हो गयी थी.
स्थिति यह थी कि वाहनों का काफिला रेंग रहा था. खासतौर पर यह स्थिति पटना से हाजीपुर जाने वाले मार्ग पर अधिक थी, जबकि हाजीपुर से पटना आने वाले मार्ग पर वनवे के पास जाम में फंसे थे. ऐसे में वाहनों में सवार यात्री कैद की स्थिति में थे.
क्योंकि बीच सेतु पर फंसे जाम में वापस लौटना दुश्वार था. हालांकि आलमगंज, अगमकुआं व यातायात थाना की पुलिस ने जब सक्रियता दिखाते हुए यात्री वाहनों को आगे निकालने में लगे थे. सेतु पर तैनात इंस्पेक्टर रमेश कुमार सिंह व यातायात थानाध्यक्ष फारूख हुसैन ने बताया कि वाहनों का प्रेशर है, यात्री वाहनों को आगे निकालने के लिए मालवाहक वाहनों व ट्रकों को रोका जा रहा है.
महात्मा गांंधी सेतु पर जाम की समस्या धीरे-धीरे बढ़ते हुए जीरो माइल बढ़ी पहाड़ी के पास पहुंच गया. नतीजतन राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 30 पर भी वाहनों के परिचालन में मुश्किलें आने लगी.
जीरो माइल पर जाम लगने से एनएच पर पश्चिम में नंदलाल छपरा तक व पूरब में दीदारगंज चेक पोस्ट तक जाम लग गया. इसके बाद एनएच पर भी बाइपास व दीदारगंज थाना के साथ यातायात पुलिस के जवान सक्रिय हुए, तो वाहनों का परिचालन सामान्य हो पाया. इधर पुरानी बाइपास रोड में भी रूक-रूक कर जाम की स्थिति बन रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें