35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना और भागलपुर में घटा गंगा का जल स्तर

पटना: गंगा के जल स्तर में कमी के बाद भी राज्य में बाढ़ की स्थिति गंभीर है. पटना में गंगा , सोन और पुनपुन नदी के जल स्तर में कमी आयी है. वहीं, भागलपुर, कहलगांव और फरक्का में गंगा नदी के जल स्तर में कमी आयी है. भागलपुर शहर में भी बाढ़ का पान पानी […]

पटना: गंगा के जल स्तर में कमी के बाद भी राज्य में बाढ़ की स्थिति गंभीर है. पटना में गंगा , सोन और पुनपुन नदी के जल स्तर में कमी आयी है. वहीं, भागलपुर, कहलगांव और फरक्का में गंगा नदी के जल स्तर में कमी आयी है. भागलपुर शहर में भी बाढ़ का पान पानी धीरे-धीरे कम हो रहा है. लेकिन, बाहरी इलाकों में स्थिति अब भी भयावह बनी हुई है.

इधर, सीएम नीतीश कुमार रविवार को भागलपुर व कटिहार के बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा करेंगे और राहत शिविरों का जायजा लेंगे. रात में वे पूर्णिया में रहेंगे. केंद्रीय जय आयोग द्वारा शनिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार गंगा नदी के जल स्तर में रविवार को बक्सर, पटना के दीघाघाट, मुंगेर, साहेबगंज और फरक्का में पांच से 18 सेंटीमीटर तक कमी आयेगी. गंगा नदी बक्सर में शनिवार को खतरे के निशान से 92 सेमी ऊपर बह रही थी. रविवार को दोपहर 12 बजे तक इसमें 18 सेमी कमी आने की संभावना है. इसी प्रकार दीघाघाट में 13 सेमी,मुंगेर में नौ, साहेबगंज में चार सेमी और फरक्का में खतरे के निशान से पांच सेमी कमी आने की सूचना है.

पुनपुन नदी शनिवार को श्रीपाल पुर में खतरे के निशान से 189 सेंटीमीटर ऊपर बह रही थी. इसके जल स्तर में रविवार को 89 सेमी कमी आने की संभावना जतायी गयी है. इसी प्रकार सोन नदी के जल स्तर में भी मनेर में रविवार को 12 समी कमी आने की संभावना है. कोसी नदी का जल स्तर शनिवार को कुरसेला में खतरे के निशान से 158 सेमी ऊपर था. रविवार को इसमें 10 सेमी की कमी आने की संभावना है. इधर, मौसम विभाग ने राज्य में सभी जगहों पर रविवार को हलकी वर्षा होने का अनुमान लगाया है. बूढ़ी गंडक नदी का जल स्तर खगड़िया में शनिवार को खतरे के निशान से 210 सेमी ऊपर था. रविवार की सुबह तक इसमें छह सेमी कमी आने की संभावना जतायी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें