30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका के हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने बिहार के सुपर 30 से साधा संपर्क

पटना : सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार को एमआईटी ने उसके ऑनलाइन लर्निंग प्रोग्राम में गणित पढ़ाने की पेशकश की है. सुपर 30 द्वारा आज यहां जारी एक बयान में कहा गया कि कुमार को यह पेशकश ऑनलाइन पाठ्यक्रम एडएक्स द्वारा की गयी है जो एमआईटी और हार्वर्ड विश्वविद्यालय की पहल है. ऑनलाइन पढ़ाएंगे […]

पटना : सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार को एमआईटी ने उसके ऑनलाइन लर्निंग प्रोग्राम में गणित पढ़ाने की पेशकश की है. सुपर 30 द्वारा आज यहां जारी एक बयान में कहा गया कि कुमार को यह पेशकश ऑनलाइन पाठ्यक्रम एडएक्स द्वारा की गयी है जो एमआईटी और हार्वर्ड विश्वविद्यालय की पहल है.

ऑनलाइन पढ़ाएंगे आनंद कुमार

एमआईटी के प्रोफेसर अनंत अग्रवाल ने कुमार को यह जानने के लिए पत्र लिखा है कि किस प्रकार उनका सुपर 30 कार्यक्रम एडएक्स के समान है और दोनों मिलकर अधिक छात्रों तक पहुंच बना सकते हैं. उन्होंने लिखा कि हमें इस संभावना का पता लगाकर खुशी होगी कि आपके सुपर 30 को अपने मंच पर लाकर किस प्रकार हम मिलकर साथ काम कर सकते हैं. कुमार ने कहा कि यह उनके लिए सम्मान की बात है कि एमआईटी जैसे संस्थानों ने उनकी पहल का संज्ञान लिया है.

दुनिया भर के बच्चे होंगे लाभान्वित

उन्होंने कहा कि यह सुनकर खुशी हुई कि वे भी दुनिया भर में वंचित छात्रों के लिए काम कर रहे हैं और उन्हें गुणवत्तापूर्ण सामग्री मुहैया करा रहे हैं. कुमार पैसे के कारण कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में पढ़ाई नहीं कर सके थे. कुमार सुपर 30 के जरिए 2002 से निर्धन छात्रों की आईआईटी प्रवेश परीक्षा की निशुल्क तैयारी कराते हैं और इस साल उनके 30 छात्रों में से 28 आईआईटी के लिए चुने गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें