27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के रेलवे क्रासिंग पर अब नहीं लगेगा जाम, जानें

पटना : पूर्व मध्य रेल के अपर महाप्रबंधक टीपी सिंह ने आज कहा कि इसीआर 2020 तक सभी 802 मानवरहित रेलवे क्रासिंग को रोड ओवर ब्रिज, रोड अंडर ब्रिज अथवा मानवरहित बनाने की दिशा में लगातार कार्य कर रहा है. भारतीय रेल द्वारा गत 26 से 01 जून तक मनाए जा रहे ‘रेल हमसफर सप्ताह’ […]

पटना : पूर्व मध्य रेल के अपर महाप्रबंधक टीपी सिंह ने आज कहा कि इसीआर 2020 तक सभी 802 मानवरहित रेलवे क्रासिंग को रोड ओवर ब्रिज, रोड अंडर ब्रिज अथवा मानवरहित बनाने की दिशा में लगातार कार्य कर रहा है. भारतीय रेल द्वारा गत 26 से 01 जून तक मनाए जा रहे ‘रेल हमसफर सप्ताह’ के आज अंतिम दिन पत्रकारों को संबोधित करते हुए सिंह ने बताया कि इसीआर ने 2020 तक सभी 802 मानवरहित रेलवे क्रासिंग को रोड ओवर ब्रिज , रोड अंडर ब्रिज अथवा मानवरहित बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है और इस दिशा में लगातार काम जारी है. इसीआर में कुल 1195 मानवरहित रेल क्रासिंग हैं.

आम लोगों की रक्षा का संकल्प

सिंह के साथ मौजूद इसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अरविंद कुमार रजक ने कहा कि आम नागरिक के जीवन की रक्षा के प्रति रेलवे कृतसंकल्पित है. उन्होंने बताया कि वर्ष 2014-15 के दौरान 14 आरओबी और 16 आरयूबी तथा वर्ष 2015-16 में 17 आरओबी और 7 आरयूबी का निर्माण किया गया.इस अवसर पर इसीआर के अपर महाप्रबंधक टीपी सिंह ने बताया कि ‘रेल हमसफर सप्ताह’ के दौरान 26 मई को स्वच्छता दिवस, 27 मई को सत्कार दिवस, 28 मई को सेवा दिवस, 29 मई को सतर्कता दिवस, 30 मई को सामंजस्य दिवस, 31 मई को संयोजन दिवस तथा एक जून को संचार दिवस के तौर पर मनाया गया.

ट्रेनों में शराब पर कड़ी नजर

बिहार में शराबबंदी के बावजूद यहां से गुजरने वाली ट्रेनों में शराब की बरामदगी के बारे में पूछे जाने पर मुख्य सुरक्षा अधिकारी हरानंद ने बताया कि इस पर निगरानी रखने के लिए राजकीय रेल पुलिस को हमारी ओर से हरसंभव सहयोग दिया जा रहा है और ऐसी सूचना प्राप्त होने पर कडी कार्रवाई की जाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें