31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेजस्वी यादव का केंद्र पर हमला, देश की वर्तमान आर्थिक नीति खतरनाक

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विकास के मुद्दे पर विरोधियों पर जमकर हमला बोला है. पीएम के मन की बात की तर्ज पर दिल की बात के तहत तेजस्वी यादव ने कहा कि विकास किसी भी दल की बपौती नहीं है कि सिर्फ कोई एक ही कर सकता है. विकास के मुद्दे […]

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विकास के मुद्दे पर विरोधियों पर जमकर हमला बोला है. पीएम के मन की बात की तर्ज पर दिल की बात के तहत तेजस्वी यादव ने कहा कि विकास किसी भी दल की बपौती नहीं है कि सिर्फ कोई एक ही कर सकता है. विकास के मुद्दे पर राष्ट्रीय जनता दल पर सवाल उठाने वालों पर प्रहार करते हुए तेजस्वी ने कहा कि लोग विकास और राज्य का हित देखकर ही सब वोट देते हैं. कुछ लोग जब हार जाते हैं तो वह हार का ठीकरा सत्ताधारी दल पर फोड़ना चाहते हैं. तेजस्वी ने सरकार को सलाह देते हुए कहा कि सरकार को सबकी मां की तरह ख्याल रखना चाहिए.

विकास सबका होना चाहिए

तेजस्वी यादव ने विकास के प्रयास में उद्योगपतियों के साथ किसानों और मजदूरों के विकास की भी बात कही. तेजस्वी ने पार्टी के नेताओं को आरोप और दुष्प्रचार से बचने की बात कहते हुए कहा कि नेता सावधान नहीं रहेंगे तो लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं के प्रति अविश्वास पैदा होता है. तेजस्वी ने मजदूरों को असली निर्माणकर्ता बनाया. केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि देश की वर्तमान आर्थिक स्थिति में गरीब और गरीब हो रहा है. विकास का वह मॉडल ठीक है जो सबके विकास के लिए बना हो.

गुजरात मॉडल फेल

तेजस्वी ने कहा कि गुजरात मॉडल पूरी तरह देश में फेल है. वह ठीक नहीं है. गुजरात मॉडल की तारीफ करते हुए जो थकते नहीं थे अब वह मुंह छुपा रहे हैं. देश और राज्य को आगे बढ़ने के लिए समावेशी विकास जरूरी है. सड़कें,पुल,पुलिया और अस्पताल जाति धर्म देखकर सेवा नहीं देते. मौजूद मॉडल में सामाजिक न्याय को जगह देनी होगी नहीं तो एक खास तबके में अविश्वास पैदा होगा जो ठीक नहीं है. तेजस्वी ने केंद्र सरकार को हर मोरचे पर फेल बताया. उन्होंने गरीबों और मजदूरों के विकास को सर्वोपरि स्थान देने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें