27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बगहा गोलीकांड : रिपोर्ट में देरी पर मंत्री से भिड़े भाजपा सदस्य

बगहा गोली कांड के ढाइ साल गुजरने के बावजूद जांच रिपोर्ट नहीं आने पर प्रभारी मंत्री विजेंद्र यादव के जवाब से असंतुष्ट भाजपा सदस्यों ने विधान परिषद में हंगामा किया. भाजपा के लाल बाबू प्रसाद के प्रश्न के जवाब में प्रभारी मंत्री यादव ने कहा कि आयोग को जांच के दबाव नहीं दिया जा सकता […]

बगहा गोली कांड के ढाइ साल गुजरने के बावजूद जांच रिपोर्ट नहीं आने पर प्रभारी मंत्री विजेंद्र यादव के जवाब से असंतुष्ट भाजपा सदस्यों ने विधान परिषद में हंगामा किया. भाजपा के लाल बाबू प्रसाद के प्रश्न के जवाब में प्रभारी मंत्री यादव ने कहा कि आयोग को जांच के दबाव नहीं दिया जा सकता है. प्रसाद ने कहा कि गोली कांड के आरोपित पुलिस अधिकारी शैलेश कुमार को एएसपी और दयानंद झा को वेतन की प्रोन्नति मिली है. इस मुद्दे पर सरकार के जवाब के लिए भाजपा के सभी सदस्य हंगामा करने लगे. प्रभारी मंत्री ने कहा कि चुकी मूल प्रश्न में प्रोन्नति देने से संबंधित प्रश्न नहीं है.
इसलिए प्रश्नकर्ता अलग से प्रश्न करें. विरोधी दल के नेता सुशील कुमारी मोदी, भाजपा के मंगल पांडेय सहित भाजपा के सदस्यों ने प्रभारी मंत्री के जवाब पर कड़ा एकतराज व्यक्त किया.
भाजपा सदस्यों ने सरकार पर एसटी समुदाय के हत्या के आरेापी पदाधिकारियों को प्रोन्नति देने का अारोप लगाया. प्रभारी मंत्री श्री यादव ने कहा कि जांच रिपोर्ट में दोषी पाये जाने पर प्रोन्नति वापस लेने के साथ उचित कार्रवाई की जायेगी. प्रो रणवीर नंदन ने अधिकारी शैलेश कुमार को लेकर सुशील कुमार मोदी पर कुछ आरोप लगाये, जिसे सभापति ने सदन की कार्यवाही से निकाल देने का आदेश दिया. इस पर असंतुष्ट विपक्षी सदस्यों ने बेल में आकर सरकार विरोधी नारे लगाये. उपसभापति हारूण रसीद ने सदन की कार्यवाही 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.
अति पिछड़ा और एससी कोटे के आरक्षण बढ़ाने की मांग को ले वेल में विपक्ष
विधानसभा में पंचायत चुनाव को लेकर एनडीए वेल में आ गया. एनडीए के विधायक पंचायत चुनाव में अति पिछड़ा वर्ग को 20 फीसदी की जगह 30 फीसद, जबकि अनुसूचित जाति के सदस्यों का आरक्षण 16 फीसदी से बढ़ाकर 19 फीसदी किये जाने की मांग कर रहे थे.
वेल में आकर उन्होंने आसन के सामने पोस्टर भी लहराये. विपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने इसे सदन में उठाया. लेकिन, सदन की कार्यवाही चलती रही. इसी दौरान आसन की अनुमति से कांग्रेस के सदानंद सिंह ने ध्यानाकर्षण सूचना को पढ़ा. उनकी मांग थी कि भागलपुर जिला के अनुमंडल पदाधिकारी सदर कुमार अनुज व प्रशिक्षु आइपीएस अधिकारी गौरव संगला के नेतृत्व में बिना जीपीएस लगे 16 ट्रकों एवं विभिन्न गोदामों से करीब 14 हजार क्विंटल से अधिक बोरी सरकारी चावल एवं गेहूं जब्त किया गया. इस कालाबाजारी में विभागीय पदाधिकारी व ट्रक और चावल मिल मालिक संलिप्त है.
सरकार दोषियों पर कार्रवाई करे. जवाब में खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी ने बताया कि अभियान चलाकर सड़े गेहूं और चावल की जब्ती की जा रही है. छापेमारी में सात के खिलाफ प्राथमिकी और 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
प्रतिवेदन की प्रति रखी मेज पर
विपक्ष के हंगामे के बीच मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग द्वारा बिहार लोक अभिलेख नियमावली 2015, निबंधन,उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री अब्दुल जलील मस्तान ने बिहार निम्न शक्ति शराब आयात-निर्यात एवं बिक्री नियमावली 2015 की प्रति मेज पर रखी. अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री डा अब्दुल गफूर ने बिहार राज्य अल्पसंख्यक आयोग का विशेष प्रतिवेदन 2015 एव उस पर सरकार का व्याख्यात्मक संलेख की एक-एक प्रति मेज पर रखा. उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह ने बिहार राज्य वित्तीय निगम के वर्ष 2011-12,2012-13 एवं 2013-14 का 57 वां, 58 वां, एवं 59 वां वार्षिक प्रतिवेदन की एक-एक प्रति का सभा मेज पर रखा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें