20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : सीएम नीतीश ने लगाई अफसरों को फटकार

पटना : बिहार में एक फिर से हत्या, लूट, डकैती की घटनाएं उफान पर है.इसीकेमद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सूबे में बढ़ते अपराध के मामलों को गंभीरता से लेते हुएआज गृह विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई.सूत्रों के मुताबिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नेदरभंगामें दोइंजीनियरों की दिन दहाड़े हत्या समेत हाल में घटित अन्य अपराधिक मामलों […]

पटना : बिहार में एक फिर से हत्या, लूट, डकैती की घटनाएं उफान पर है.इसीकेमद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सूबे में बढ़ते अपराध के मामलों को गंभीरता से लेते हुएआज गृह विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई.सूत्रों के मुताबिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नेदरभंगामें दोइंजीनियरों की दिन दहाड़े हत्या समेत हाल में घटित अन्य अपराधिक मामलों पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए अधिकारियों को फटकार लगायी है.इसकेसाथ ही सीएम नीतीश ने विधि व्यवस्था को दुरुस्त करने का सख्त निर्देश देते हुए लापरवाही बरतने वालों अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई किये जाने की बातभी कही है.

वहीं, एडीजी लाॅ एंड आॅर्डरनेपत्रकारों से बातचीत में कहा कि दरभंगा अभियंताहत्याकांड मामलेको पुलिस गंभीरता से ले रही है. इस मामले में अपराधियों के धर-पकड़ के लिएएसटीएफ का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संगठित अपराध पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है.उधर, डीजीपी नेइसमामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिस निर्माण कंपनी को सुरक्षा की जरुरत वो सामने आएं. उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द ही अभियंता हत्याकांड से जुड़े अपराधियोंको गिरफ्तारी कर लेगी.

डीजीपी ने कहा कि हाल के घटनाओं से यह नहीं कहा जा सकताहैकि बिहार में अपराध बढ़ा है. उन्होंने कहा कि आंकड़े ये प्रमाणित नहीं करतीहै.इसकेसाथ ही उन्होंने कहा कि हर घटना पुलिस के लिए बड़ी चुनौतीहैऔर किसी कीमत परअपराधी बक्शे नहीं जाएंगे. गौर हो कि बिहार में सरकार गठित हुए एक महीने से ज्यादा होगया है.लेकिन अपराध की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पूरे राज्य में रंगदारी, हत्या, लूट और डकैती जैसे अपराधों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है.इसीकड़ी में आजसमीक्षा बैठकको अहम माना जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें