35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार चुनाव : नीतीश के मंत्री कुशवाहा के बहाने माेदी ने बनाया भ्रष्टाचार को चुनावी मुद्दा

पटना/भभुआ : दूसरे चरण के मतदान के लिए आज जहानाबाद के बाद प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भभुआ पहुंचे. यहां वे लोगों की उपस्थिति से काफी उत्साहित नजर आये. उन्होंने कहा कि मेरे विरोधी मेरी रैली यहां नहीं होने देना चाहते थे, लेकिन चुनाव आयोग की इजाजत से मैं यहां आ पाया हूं. लोगों […]

पटना/भभुआ : दूसरे चरण के मतदान के लिए आज जहानाबाद के बाद प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भभुआ पहुंचे. यहां वे लोगों की उपस्थिति से काफी उत्साहित नजर आये. उन्होंने कहा कि मेरे विरोधी मेरी रैली यहां नहीं होने देना चाहते थे, लेकिन चुनाव आयोग की इजाजत से मैं यहां आ पाया हूं. लोगों की उपस्थिति यह बताती है कि इसबार यहां से नीतीश सरकार का सूपड़ा साफ हो जायेगा. लोगों के प्रेम के कारण मैं आज यहां आ पाया हूं.

उन्होंने भभुआ को अपना पड़ोसी बताते हुए कहा कि मैं अपना दायित्व निभाने आया हूं. 15 साल से मेरे खिलाफ साजिश हुई, लेकिन मैं हर परीक्षा से तपकर निकला हूं. उन्होंने आरोप लगाया कि 25 साल तक बिहार में बड़े भाई और छोटे भाई की सरकार चली और उन्होंने बिहार को जिस तरह बर्बाद किया क्या उसका आज जिक्र नहीं होना चाहिए.

उन्होंने कहा जेपी की जयंती पर जो घूसकांड सामने आया उससे ज्यादा अपमान तो उनका कभी नहीं हुआ. बावजूद इसके इन्हें शर्म नहीं है. यह तो महास्वार्थगंठबंधन कर चुके हैं. जिसका उद्देश्य मात्र सत्ता हासिल करना है.

इससे पहल मोदी बिहार के जहानाबाद पहुंचे. यहां उन्होंने नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 25 साल से इन्होंने शासन किया और बिहार की दुर्गति कर दी. अब समय आ गया है कि आप इन्हें सजा देने का काम करें. उन्हें नीतीश कुमार और लालू यादव को बड़े भाई और छोटे भाई की संज्ञा दी. उन्होंने कहा कि आज यह दोनों एक साथ हैं, तो सिर्फ इसलिए कि इन्हें कुर्सी की चिंता है.

उन्होंने उपस्थित भीड़ का अभिवादन करते हुए कहा कि जीत की उम्मीद पक्की है. उन्होंने कहा कि इनदिनों चुनाव के कारण तापमान बढ़ा हुआ है. उन्होंने भाषण में कहा कि जिन इलाकों में आज मतदान हो रहा है, वहां के लोगों को बधाई. नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार का नाम लिये बिना उनपर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जयप्रकाश नारायण की विरासत संभालने का दावा करने वालों ने उनकी जन्म जयंती के मौके पर उन्हें घूस लेकर श्रद्धांजलि दी. ऐसी श्रद्धांजलि तो उन्हें आज तक कभी नहीं दी गयी थी, वह भी उनकी जयंती के अवसर पर. उन्होंने नीतीश का नाम लिये बिना कहा, यह महाशय जिनके साथ गये हैं, उन्हें इस चीज में महारत हासिल है. भ्रष्टाचार के मामले में वे जेल भी जा चुके हैं. लालू यादव पर तीखा हमला बोलते हुए नरेंद्र मोदी ने जनता का आह्वान किया कि वे ऐसे भ्रष्ट नेताओं को चुन-चुनकर चुनाव में हरायें.

उन्होंने नीतीश सरकार पर आरोप लगाया गया कि यहां दलितों और शोषितों की आवाज दबायी गयी. उन्होंने कहा कि आज हमारे विराेधी हर कार्यक्रम और प्रेस कॉन्फ्रेस में मोदी के विनाश की बात करते हैं. लेकिन लोकतंत्र किसी के विनाश के लिए नहीं होता है.

उन्होंने राज्य सरकार पर यह आरोप लगाया कि वह केंद्र द्वारा भेजे गये पैसों का सद्‌पयोग नहीं करती है. अभी तक कई हजार करोड़ रुपयों का कोई हिसाब राज्य सरकार ने केंद्र को नहीं दिया. इसलिए मेरा आपसे अनुरोध है कि ऐसी सरकार बनायें, जो केंद्र के साथ सहयोग करे और बिहार को विकास के रास्ते पर ले जाये.

चुनाव आयोग के निर्देश के बाद पीएम नरेंद्र मोदी कैमूर और जहानाबाद में आज चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. जहां एक ओर राज्य में 49 सीटों पर वोटिंग जारी है वहीं मोदी 11.30 बजे जहानाबाद और 1:30 बजे भभुआ में रैली करके बिहार के लोगों को एनडीए के पक्ष में वोट करने के लिए उत्साहित करेंगे. आपको बता दें कि बिहार चुनाव को लेकर पीएम लगातार एनडीए के लिए प्रचार कर रहे हैं.

महागंठबंधन ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाते हुए मांग की कि वोटिंग के दौरान पीएम की रैली पर रोक लगायी जाए या फिर उनकी रैली के टीवी पर प्रसारण पर रोक लगायी जाए. ऐसा नहीं किया गया तो वोटिंग प्रभावित हो सकती है लेकिन आयोग की ओर से ऐसा कुछ नहीं किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें