30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महागंठबंधन : लालू-नीतीश स्टार प्रचारक, सभी विस क्षेत्र करेंगे कवर

पटना: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद का चुनावी दौरा निर्धारित कर दिया है. वह हर दिन पांच चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. अपने छोटे पुत्र तेजस्वी यादव के चुनाव क्षेत्र राघोपुर के तेरतिया दियारा से लालू प्रसाद ने चुनावी सभा की शुरुआत कर दी है. मंगलवार से उनकी नियमित सभाएं होंगी.पार्टी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया […]

पटना: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद का चुनावी दौरा निर्धारित कर दिया है. वह हर दिन पांच चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. अपने छोटे पुत्र तेजस्वी यादव के चुनाव क्षेत्र राघोपुर के तेरतिया दियारा से लालू प्रसाद ने चुनावी सभा की शुरुआत कर दी है. मंगलवार से उनकी नियमित सभाएं होंगी.पार्टी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि मंगलवार को पहली सभा पीरपैंती, दूसरी सभा नवगछिया में, तीसरी बिहपुर के गोपालपुर मे और चौथी अलौली में होगी.

बुधवार को पहली चकाई में, जमुई में, इटौना (सूर्यगढ़ा), बलिया में (साहेबपुर कमाल) में और बखरी में होगी. एक को पहली रजौन (धोरैया) में, बांका में, मुंगेर में और तेघड़ा मे होगी. दो अक्तूबर को पहली सभा कल्याणपुर में, उसके बाद जीतवारपुर (समस्तीपुर) में, दलसिंहसराय में, बछवाडा़ में होगी. तीन को कोई सभा निर्धारित नहीं की गयी है. चार को पहली सभा सिकंदरा में, उसके बाद नवादा में, गोविंदपुर मेें, सिरदला (रजौली) में और अकबरपुर (हिसुआ) में होगी.

चरवाहा विद्यालयों में होगी रैली
1990 के दशक में बच्चे-बच्चियों के लिये अनोखे विद्यालय की शुरुआत की गयी थी. 1991 में लालू प्रसाद तुर्की में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे, तो पहली बार इस सभा में उन्होंने चरवाहा विद्यालय का नाम लिया था. इसे अमली जामा पहनाने में उनको तीन वर्ष लग गये. 1994 में उन्होंने पहला चरवाहा विद्यालय की शुरुआत गोरौल में की. उसके बाद कई चरवाहा विद्यालयों की शुरुआत की गयी. इसी चरवाहा विद्यालयों में से दो चरवाहा विद्यालयों मे लालू प्रसाद की फिर से चुनावी सभा होगी.

नीतीश का लक्ष्य पांच विस क्षेत्र में प्रतिदिन पहुंचना
महागठबंधन के उम्मीदवारों के प्रचार-प्रसार के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 29-30 सितंबर को विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव प्रचार के कार्यक्रम जारी कर दिये गये हैं. दोनों ही दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पांच-पांच विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे. जदयू के प्रदेश महासचिव रवींद्र सिंह ने बताया कि 29 सितंबर को सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र के अलीगंज, वारसलीगंज के रेफरल अस्पताल मैदान, माफी, बरबीघा विधानसभा क्षेत्र के शेखोपुर, लखीसराय विधानसभा क्षेत्र और साहेबपुरकमाल विधानसभा क्षेत्र के शहर में सभा को सम्बोधित करेंगें.

इसके अलावा तीस सितंबर को मुख्यमंत्री महागठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में पीरपैंती विधानसभा क्षेत्र के शिव नारायणपुर मथुरापुर, नाथनगर विधानसभा क्षेत्र के पुरैनी जगदीशपुर में बेलहर विधानसभा क्षेत्र के झामा मैदान में, खगड़िया विधानसभा क्षेत्र के जननायक कर्पूरी ठाकुर स्टेडियम में और तेघड़ा विधानसभा क्षेत्र के बक्थौल मैदान में चुनावी सभाएं करेंगे. इन सभाओं में वे महागंठबंधन के प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे.

मुख्यमंत्री सभी जगहों पर हेलीकॉप्टर से जायेंगे. हर दिन सुबह पटना से उड़ान भरेंगे और शाम में लौट जायेंगे. वहीं दूसरी ओर जदयू के राज्यसभा सांसद गुलाम रसुल बलियावी, सांसद अनिल सहनी और अभियान प्रभारी सतीश कुमार 29 सितम्बर मोरवा क्षेत्र के ताजपुर, हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के दुधपुरा में, खगड़िया विस क्षेत्र के मारड में और गोपालपुल विधानसभा क्षेत्र के रंगड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें