30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टिकट बंटवारे को लेकर आरके सिंह के मुझ पर लगाये गये आरोप बेबुनियाद : सुमो

पटना :भाजपा सांसद आरके सिंह यानी राजकुमार सिंह भले ही राजनीति के नये खिलाडी हैं, लेकिन वे देश के वरीय नौकरशाह रहे हैं. आरके सिंह सेंट्रल होम सेक्रेटरी जैसे अहम पद पर रह चुके हैं. वे अपनी बातों को बिना लागलपेट के सीधे बोलने वाले शख्स के रूप में जाने जाते हैं. इसलिए उन्होंने अब […]

पटना :भाजपा सांसद आरके सिंह यानी राजकुमार सिंह भले ही राजनीति के नये खिलाडी हैं, लेकिन वे देश के वरीय नौकरशाह रहे हैं. आरके सिंह सेंट्रल होम सेक्रेटरी जैसे अहम पद पर रह चुके हैं. वे अपनी बातों को बिना लागलपेट के सीधे बोलने वाले शख्स के रूप में जाने जाते हैं. इसलिए उन्होंने अब सीधे निशाने पर बिहार भाजपा के नेतृत्व को ले लिया है. सिंह का बिहार विधानसभा चुनाव में सीधा आरोप है कि बिहार बीजेपी के वरीय नेता पैसे लेकर अपराधियों को टिकट दे रहे हैं. उन्होंने सीधा सवाल उठाया है कि ऐसा करने पर बीजेपी व लालू यादव में क्या अंतर रह जाता है. सिंह के निशाने पर बिहार बीजेपी के अघोषित नेता सुशील मोदी भी हैं, जो कथित रूप से फोन नहीं उठाते हैं.

आरके सिंह द्वारा खुद पर लगाये गये आरोपों के बाद बिहार भाजपा के नेता सुशील कुमार मोदी सामने आये हैं. उन्होंने मीडिया से कहा है कि मुझ पर आरके सिंह द्वारा लगाये गये आरोप बेबुनियाद हैं. उन्होंने कहा कि हर चुनाव के बाद हम पर इस तरह के आरोप लगते हैं. सुशील कुमार मोदी ने फोन कॉल रिसीव नहीं करने के आरके सिंह के आरोपों पर कहा कि मैंने अपने फोन का कॉल लिस्ट देखा, लेकिन उसमें उनका कोई कॉल नहीं आया था. सुशील कुमार मोदी ने कहा कि हो सकता है कि उनका कोई फोन कॉल आया हो और मैं रिसीव नहीं कर सका हूं.

बहरहाल, इस पूरे विवाद को सिरे से खारिज करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा है कि बिहार चुनाव में साफ सुथरे ढंग से टिकट बांटे गये हैं.

ऐसा नहीं है कि पहली बार आरके सिंह ने बीजेपी की लाइन से हटकर बात कही है. वह ललित मोदी को संरक्षण देने के लिए अपने शीर्ष नेताओं में शुमार सुषमा स्वराज व ताकतवर क्षत्रप वसंुधरा राजे की आलोचना कर चुके हैं. अब उनके ताजा बयान के बाद राजनाथ सिंह व अमित साह बचाव में आगे आ गये हैं. ये दोनों नेता उनसे इस संबंध में बात करने वाले हैं. उधर, बीजेपी ने अपनी दूसरी पंिक्त के नेताओं को डैमेज कंट्रोल में उतार दिया है.

उन्‍होंने कहा कि भाजपा के बिहार के नेता पैसे लेकर टिकट बांट रहे हैं. पैसे लेकर भाजपा की ओर से आपराधिक छवि वाले लोगों को टिकट दिया गया है. अगर ऐसा होता तो राजद और भाजपा के क्‍या अंतर रह जायेगा. उन्‍होंने कहा कि सिटिंग सीटों पर मौजूदा लोकप्रिय विधायकों को टिकट से वंचित कर दागी छवि वाले लोगों को टिकट दिया गया है.

उन्‍होंने कहा कि टिकट के मुद्दे पर वरिष्‍ठ नेता सुशील कुमार मोदी फोन कॉल्‍स का भी जवाब नहीं दे रहे हैं. सिंह के बागी के बाद सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गृहमंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह उनसे बात करेंगे. सिंह के आरोपो पर भाजपा के सीपी ठाकुर ने कहा कि ऐसी कोई भी बात नहीं है. सिंह के आरोप गलत हैं. नलीन कोहली ने कहा कि ये विचार सिंह के निजी विचार हैं. पार्टी में लोकतांत्रिक तरीके से सेंट्रल इलेक्‍शन कमेटी सामूहिक रूप से तय कर टिकटें देती हैं. केंद्रीय कमेटी की नामों को तय करती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें