25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार विधानसभा चुनाव : महागंठबंधन के पहले चरण की सीटों पर फैसला आज

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के बाद अब महागंठबंधन के दलों ने सीटों के चयन को अंतिम रूप दे दिया है. रविवार को इस पर मुहर लग जायेगी. सीटों के चयन और उम्मीदवारों के नाम को लेकर पटना आये जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने शनिवार की देर रात 7, सर्कुलर रोड स्थित […]

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के बाद अब महागंठबंधन के दलों ने सीटों के चयन को अंतिम रूप दे दिया है. रविवार को इस पर मुहर लग जायेगी. सीटों के चयन और उम्मीदवारों के नाम को लेकर पटना आये जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने शनिवार की देर रात 7, सर्कुलर रोड स्थित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर उनसे विचार विमर्श किया. नीतीश के संग बातचीत के बाद शरद राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मिले. माना जा रहा है कि पहले चरण की सीट और इस पर उम्मीदवारों के नाम पर दोनों नेताओं ने मंथन किया. इसके पहले कांग्रेस के नेताओं के संग सीएम आवास पर शरद की मौजूदगी में सीटों के बंटवारे पर गहन विमर्श हुआ.

बैठक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डा. अशोक चौधरी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व बिहार प्रभारी के. एल. शर्मा और परेश धनानी शामिल थे. बिहार विधान सभा की कुल 243 सीटों में महागंठबंधन में जदयू को 100, राजद को 100 और कांग्रेस को 40 सीटों पर उम्मीदवार उतराने की सहमति बनी है.सूत्रों की मानें तो बैठक में कांग्रेस से पूछा गया कि वे किन-किन विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारना चाहती है और वहां उनके प्रत्याशी देने के क्या आधार हैं? इस पर कांग्रेसी नेताओं ने अपनी सीटों की सूची भी सौंपी. इसके उस पर मंथन किया गया. जदयू ने भी अपनी 100 सीटों की सूची तैयार कर रखी है. अब रविवार को राजद से इन सूचियों के आधार पर बातचीत होगी.

रविवार या सोमवार तक किस सीट से महागंठबंधन के कौन दल चुनाव लड़ेंगे इस पर फैसला हो जायेगा. बैठक के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि किन सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने हैं इसको लेकर महागंठबंधन में कोई विवाद नहीं है. सीटों पर मंथन किया जा रहा है और जल्द ही सीट फाइनल कर उम्मीदवारों के चयन का काम पूरा कर लिया जायेगा. रविवार को भी जदयू-राजद-कांग्रेस की संयुक्त बैठक होगी, जिसमें सीटों के तालमेल पर सहमति बनाने की कोशिश की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें