32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डाक टिकटों पर गांधी-आंबेडकर के बाद एक ही परिवार का कब्जा : रविशंकर प्रसाद

पटना : केंद्रीय संचार एवं सूचना व प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को सूबे के कई महानुभावों के नाम पर डाक टिकट जारी करने की घोषणा की. दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा विद्यापति, कुंवर सिंह, सच्चिदानंद सिन्हा, कर्पूरी ठाकुर, कैलाशपति मिश्रा, दशरथ मांझी के नाम पर भी डाक टिकट जारी होगा. विद्यापति भवन […]

पटना : केंद्रीय संचार एवं सूचना व प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को सूबे के कई महानुभावों के नाम पर डाक टिकट जारी करने की घोषणा की. दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा विद्यापति, कुंवर सिंह, सच्चिदानंद सिन्हा, कर्पूरी ठाकुर, कैलाशपति मिश्रा, दशरथ मांझी के नाम पर भी डाक टिकट जारी होगा.

विद्यापति भवन में आयोजित समारोह में संचार मंत्री ने बिना नाम लिये कहा कि महात्मा गांधी व बाबा आंबेडकर के बाद एक खास परिवार का डाक टिकट पर कब्जा रहा है. लेकिन, अब विभाग से कहा गया है कि देश के 25 महापुरुषों के नाम पर जारी डाक टिकट जारी करे. यह टिकट नियमित रूप से डाकघरों में उपलब्ध रहेगा. केंद्रीय संचार मंत्री ने कवि विद्यापति, स्वतंत्रा संग्राम के सेनानी बाबू कुंवर सिंह, बिहार प्रांत की स्थापना की परिकल्पना देने वाले सच्चिदानंद सिन्हा, पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर, पूर्व राज्यपाल कैलाशपति मिश्रा और माउंटेन मैन दशरथ मांझी के नाम पर टिकट जारी करने की घोषणा की.

विद्यापति भवन में डाक विभाग की ओर से सम्राट अशोक के नाम पर डाक टिकट जारी करने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में इशारे ही इशारे में राजनीति के खुब तीर चले. शुरुआत कार्यक्रम के दौरान बार- बार बिजली बाधित को लेकर होने से हुई. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, व विरोधी दल के नेता नंदकिशोर यादव जब बोलने के लिए उठे तो बिजली गुल हो गयी.
यादव ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि एक केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद हैं, जो काम से अपना परिचय दे रहे हैं और दूसरे लोग भी अपना परिचय दे रहे हैं. भाजपाध्यक्ष ने भी बिजली पर चुटकी ली. केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कहा कि राजधानी में 24 घंटे बिजली देनेे के वादा का सच सामने है. कार्यक्रम में भाजपा के विधान पार्षद डा सूरज नंदन कुशवाहा ने सम्राट अशोक की प्रतिमा निर्माण की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें