35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फंड के बावजूद प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में सडकों की स्थिति खराब : सुशील कुमार मोदी

पटना : भाजपा ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के तहत पर्याप्त राशि की उपलब्धता के बावजूद बिहार के ग्रामीण पथों की स्थिति देश में सबसे खराब है. पूर्व उपमुख्यमंत्री सह बिहार विधानपरिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए यह आरोप लगाया. उन्होंने […]

पटना : भाजपा ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के तहत पर्याप्त राशि की उपलब्धता के बावजूद बिहार के ग्रामीण पथों की स्थिति देश में सबसे खराब है. पूर्व उपमुख्यमंत्री सह बिहार विधानपरिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए यह आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पर बार-बार बिहार की उपेक्षा व राशि की कटौती करने का आरोप लगाने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बतायें कि क्या केंद्र ने प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के तहत बिहार को 24 अप्रैल 2015 को ही पहली किस्त के रूप में 918.64 करोड रुपये उपलब्ध नहीं करा दिया है? क्या पिछले डेढ महीने से यह राशि खजाने में नहीं है?

सरकार बीआरआरडीए को अबतक इसे उपलब्ध नहीं करा पाई है जिसके कारण ठेकेदारों का भुगतान बाधित है और पूरे राज्य में सडक निर्माण कार्य ठप्प है. सुशील ने यह भी पूछा है कि क्या यह सच नहीं है कि विगत वर्ष साल के अंत में पीएमजीएसवाइ मद का 400 करोड रुपये का राज्य सरकार द्वारा उपयोग नहीं किये जाने से उसे केंद्र को लौटाना पडा.

सुशील ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के तहत पर्याप्त राशि की उपलब्धता के बावजूद जहां पूरे देश में बिहार की ग्रामीण पथों की स्थिति सबसे खस्ता है. नइ सडकों के निर्माण और पुरानी सडकों के उन्नयन में भी बिहार पिछड गया है.

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में पत्थर खनन पर रोक से स्टोन चिप्स की भारी किल्लत, जमीन अधिग्रहण नहीं हो पाने व बडे ठेकेदारों के बिहार में काम करने से कन्नी काटने की वजह से सडक निर्माण में भारी कमी आयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें