25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीसरे चरण में 167 बूथ व चौथे चरण में 119 बूथ संवेदनशील, चार बजे तक ही होगा मतदान

बिहार में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान सात मई को कराया जायेगा. तीसरे चरण में झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया लोकसभा क्षेत्रों में मतदान कराया जायेगा.

पांचवें चरण के सभी बूथों पर मतदान शाम छह बजे तक, छठे चरण में 54 बूथ संवेदनशील

पटना.

बिहार में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान सात मई को कराया जायेगा. तीसरे चरण में झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया लोकसभा क्षेत्रों में मतदान कराया जायेगा. इसमें दो लोकसभा क्षेत्रों के 167 बूथों को संवेदनशील घोषित किया गया है. संवेदनशील बूथों पर मतदान दोपहर चार बजे तक ही कराया जायेगा. मतदाताओं को इसके लिए पहले से ही सावधानी बरतते हुए वोट के लिए तैयार होना पड़ेगा. भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तीसरे चरण में मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के महिषी विधानसभा के 107 बूथों को संवेदनशील घोषित किया गया है. यहां पर मतदान दोपहर चार बजे तक होगा जबकि इस विधानसभा क्षेत्र के 207 बूथों पर मतदान शाम छह बजे तक होगा. इसी प्रकार से खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा के 60 बूथों पर मतदान दोपहर चार बजे तक होगा जबकि शेष 299 बूथों पर मतदान शाम छह बजे तक होगा. शेष सभी लोकसभा क्षेत्रों में मतदान शाम छह बजे तक होगा. इसी प्रकार से चौथे चरण के मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के 119 बूथों को संवेदनशील घोषित किया गया है जहां पर मतदान दोपहर चार बजे तक ही होगा जबकि इसी विधानसभा के 230 बूथों पर मतदान शाम छह बजे तक कराया जायेगा. चौथे चरण के सभी शेष लोकसभा क्षेत्रों में मतदान शाम छह बजे तक होगा. पांचवें चरण में सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में मतदान होगा. पांचवें चरण के मतदान में सभी बूथों पर मतदान शाम छह बजे तक होगा. इस चरण में एक भी बूथ संवेदनशील नहीं है. यहां के मतदाताओं को शाम छह बजे तक मतदान का मौका मिलेगा. छठे चरण में आठ लोकसभा क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया जारी है. इसमें वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं. छठे चरण में भारत निर्वाचन आयोग ने सिर्फ वाल्मीकिनगर लोकसभा के वाल्मीकिनगर विधानसभा की 29 बूथों को जबकि इसके रामनगर विधानसभा के 25 बूथों को ही संवेदनशील घोषित किया है. वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र में कुल 54 बूथों पर मतदान दोपहर चार बजे तक होगा. शेष छठे चरण के सभी लोकसभा क्षेत्रों में मतदान शाम छह बजे तक कराया जायेगा. अभी सातवें चरण की अधिसूचना जारी होने के बाद ही आठ लोकसभा क्षेत्रों के संवेदनशील बूथों की घोषणा की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें