38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शराब तस्करी को लेकर बड़ी कार्रवाई : गौरीचक के थानाध्यक्ष सस्पेंड, नौ लाइन हाजिर

पटना : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने शराबबंदी को लेकर बड़ी कार्रवाई की है. गौरीचक थाना क्षेत्र में शराब की तस्करी के आरोप में शनिवार को वहां के थानेदार रमण कुमार को निलंबित कर दिया गया. अब वह 10 साल तक थानेदार नहीं बन सकेंगे. वहीं, गौरीचक थाने के अन्य नौ पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर […]

पटना : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने शराबबंदी को लेकर बड़ी कार्रवाई की है. गौरीचक थाना क्षेत्र में शराब की तस्करी के आरोप में शनिवार को वहां के थानेदार रमण कुमार को निलंबित कर दिया गया. अब वह 10 साल तक थानेदार नहीं बन सकेंगे. वहीं, गौरीचक थाने के अन्य नौ पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. शराबबंदी के समर्थन में ग्रामीणों के साथ बैठक करने के तुरंत बाद डीजीपी ने यह कार्रवाई की.
पुलिस मुख्यालय को गौरीगंज थाना क्षेत्र में शराब की तस्करी की लगातार शिकायत मिल रही थी. कुछ दिन पहले चिपुरा खुर्द गांव में शराब की तस्करी की सूचना मिली थी. गांव वाले इसका लगातार विरोध कर रहे थे.
गांव की महिलाओं ने शराब को नष्ट कर अपना गुस्सा भी प्रकट किया था. शनिवार को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय गांव में शराबबंदी के समर्थन में ग्रामीणों के साथ बैठक करने पहुंचे. उन्होंने ग्रामीणों से बिना डरे शराब के काले काम में संलिप्त रहने वालों के नाम बताने को कहा. इसके बाद महिलाओं ने डीजीपी से थाना पुलिस की मिलीभगत का राज खोल दिया. करीब डेढ़ घंटा तक ग्रामीणों से संवाद करने के बाद डीजीपी शाम छह बजे गौरीचक थाना पहुंच गये.
थाने का निरीक्षण किया तो शिकायत की पुष्टि हो गयी. इसके बाद एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा को आदेश दिया कि थानेदार को निलंबित कर उन्हें थानेदारी से 10 साल के लिए प्रतिबंधित कर दें. साथ ही नौ अन्य पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन में भेजने का आदेश दिया. साथ ही डीजीपी ने एसएसपी को कहा कि वह जिले के सभी थानेदार और अफसरों का इनपुट लेंं. कोई भी शराबबंदी कानून के उल्लंघन में संलिप्त मिले, ताे उस पर कठोर कार्रवाई करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें