जेडीयू नेता व पूर्व मंत्री रामलखन महतो का निधन, CM नीतीश ने दी श्रद्धांजलि, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : दलसिंह सराय से विधायक और सूबे के पूर्व मंत्री रामलखन महतो का पटना एयरपोर्ट परिसर में शुक्रवार की देर रात दिल्ली से आने के दौरान निधन हो गया. बताया जाता है कि करीब 74 वर्षीय जेडीयू के वरिष्ठ नेता महतो पिछले एक साल से कैंसर से पीड़ित थे.

पूर्व मंत्री रामलखन महतो का पार्थिव शरीर शनिवार की सुबह बिहार विधानसभा परिसर में लाया गया, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुष्प-चक्र अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी और दिवंगत आत्मा की चिर शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. मुख्यमंत्री ने दिवंगत राम लखन महतो के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी. राम लखन महतो के पार्थिव शरीर पर बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

जेडीयू नेता व पूर्व मंत्री रामलखन महतो का निधन, CM नीतीश ने दी श्रद्धांजलि, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री रामलखन महतो के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि वे एक कुशल राजनेता और प्रसिद्ध समाजसेवी थे. वे मृदुभाषी एवं सरल स्वभाव के व्यक्ति थे. उनके निधन से राजनीति एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. स्वर्गीय राम लखन महतो का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

रामलखन महतो समस्तीपुर जिले के दलसिंह सराय विधानसभा क्षेत्र से पहली बार आरजेडी के टिकट पर साल 1995 में विधायक चुने गये थे. उसके बाद साल 1996 में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री बनाये गये. इसके बाद दूसरी बार साल 2005 में विधायक चुने गये. परिजनों के मुताबिक, रामलखन महतो के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव समस्तीपुर जिले के दलसिंह सराय के रामपुर जलालपुर ले जाया जायेगा. वहां लोगों के अंतिम दर्शन करने के बाद बेगूसराय जिले के सिमरया घाट पर अंतिम संस्कार किया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें