पटना : मूर्ति विसर्जन के दौरान झड़प, फायरिंग, दारोगा व सिपाही को लगी गोली

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : मूर्ति विसर्जन के दौरान पीरबहोर थाना क्षेत्र के सायंस कॉलेज के पास (लालबाग) शुक्रवार की रात करीब आठ बजे दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गयी.
दोनों गुटों में पहले जमकर पथराव हुआ, फिर बमबाजी के बाद एक दर्जन राउंड फायरिंग हुई. यही नहीं, कई वाहनों में तोड़फोड़ की गयी. बचाव करने पहुंचे पटना यूनिवर्सिटी टीओपी प्रभारी मनोज कुमार व एक सिपाही पंचलाल साह को गोली लगी, जबकि पथराव में दो सिपाही, एक राहगीर और तीन छात्र घायल हो गये. सात का इलाज पीएमसीएच व एक का इलाज एनएमसीएच में चल रहा है. घटना में सात से अिधक गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. घटनास्थल पर डीएम कुमार रवि, एसएसपी उपेंद्र शर्मा व सिटी एसपी जितेंद्र कुमार के पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ.
बमबाजी की खबर मिलते ही पुलिस पटना कॉलेज तक पहुंची, लेकिन हालात देखकर घटनास्थल तक नहीं गयी. बाद में बड़ी संख्या में फोर्स के पहुंचने के बाद पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और प्रदर्शन कर रहे असामाजिक तत्वों और छात्रों को खदेड़ना शुरू किया. कई थानों की पुलिस व सैफ के जवानों के तैनात कर दिया गया.
जमकर चले बम, पथराव में आठ घायल, सात वाहन फूंके
दोनों गुटों की ओर से हुई एक दर्जन राउंड फायरिंग
जानकारी के अनुसार पटना विवि के सैदपुर व मिंटो हॉस्टल के छात्र मां सरस्वती की मूर्ति का विसर्जन करने लॉ कॉलेज घाट पर जा रहे थे. लालबाग पहुंचने के बाद दोनों गुटों में झड़प हो गयी. घटनास्थल पर मौजूद कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया. कुछ पत्थर का टुकड़ा लालबाग के स्थानीय लोगों को लग गया. इसके बाद स्थानीय लोग उग्र हो गये और छात्रों पर पथराव करने लगे. सैकड़ों की संख्या में मोहल्ले वालों को देखकर उपद्रव कर रहे छात्र पीछे हटे और बम फेंकना शुरू कर दिया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जवाब में लालबाग की ओर से भी फायरिंग की गयी.
सीसीटीवी से होगी पहचान
लालबाग व मिंटो हॉस्टल के छात्र मूर्ति विसर्जन करने लॉ कॉलेज घाट के पास जा रहे थे. पुरानी रंजिश के कारण दोनों भिड़ गये. पथराव व बवाल होता देख लालबाग के लोगों को लगा कि वे स्थानीय लोगों पर हमला कर रहे हैं. ऐसे में दोनों ओर से पथराव किया गया. सीसीटीवी फुटेज से पहचान कर असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया जायेगा.
उपेंद्र शर्मा, एसएसपी, पटना.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें