कोरोना वायरस के संदेहास्पद चीनी पर्यटक की पटना से आगरा तक तलाश, बिहार के चार जिलों में 265 पैसेंजरों की जांच

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : पटना के स्वास्थ्य महकमे में गुरुवार को एक चीनी पर्यटक के कारण हड़कंप मच गयी. उसमें कोरोना वायरस होने का संदेह है. सिविल सर्जन कार्यालय उसे पीएमसीएच भेज आइसोलेशन वार्ड में रखना चाहता था, लेकिन वह चुपचाप आगरा के लिए निकल गया. आनन-फानन में आगरा के संबंधित अधिकारियों को इसकी सूचना दी गयी. आगरा में भी उसकी तलाश जारी रही, लेकिन पता नहीं चल सका.
दरअसल, चीनी पर्यटक बोधगया से घूमकर बुधवार को पटना पहुंचा था. यहां उसे सर्दी, जुकाम और चेस्ट पेन महसूस हुई. वह पटना के एक निजी अस्पताल में पहुंचा. यहां डॉक्टर ने कोरोन वायरस के संदेह में तुरंत सिविल सर्जन को फोन किया. सिविल सर्जन ने उसे पीएमसीएच भेजने को कहा. इसके बाद डॉक्टर ने उसे पीएमसीएच जाने की सलाह दी. इसी बीच वह पीएमसीएच न जाकर आगरा के लिए निकल गया. इसकी जानकारी जब गुरुवार को स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को हुई तो उसकी तलाश चलती रही.
बुधवार को एक चीनी पर्यटक शहर के निजी अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचा था. वहां कोरोना वायरस का संदेह होने पर डॉक्टर ने हमसे संपर्क किया तो उसे पीएमसीएच भेजने का निर्देश दिया. लेकिन, चीनी पर्यटक पीएमसीएच नहीं जाकर आगरा के लिए निकल गया है.
डॉ राजकिशोर चौधरी, सिविल सर्जन पटना
कोरोना वायरस मामले में सूबे के चार जिलों में 265 पैसेंजरों की जांच
पटना : चीन में फैले कोरोना वायरस को लेकर बिहार में चार जिलों में गुरुवार को कुल 265 यात्रियों की जांच की गयी. किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं. जांच मधुबनी, अररिया, सुपौल में और गया एयरपोर्ट पर की गयी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी जिलों को यह निर्देश दिया है, उनके यहां कोरोना वायरस को लेकर किसी भी मरीज में लक्षण पाये जाएं, तो इसकी सूचना अविलंब उपलब्ध करायी जाये. बिहार के नेपाल से सटे सात जिलों में विशेष एहतियात के तौर पर जांच कैंप चलाये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें