अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के करीबी एजाज लकड़ावाला को मुंबई क्राइम ब्रांच ने पटना से किया गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना / मुंबई : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी मुंबई के मोस्टवांटेड गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला को मुंबई क्राइम ब्रांच ने पटना पुलिस के सहयोग से राजधानी स्थित जक्कनपुर मोहल्ले से बुधवार को गिरफ्तार किया. मालूम हो कि मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल (एइसी) ने एजाज लकड़ावाला की बेटी सोनिया लकड़ावाला को जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

जानकारी के मुताबिक, मुंबई पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर संतोष रस्तोगी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 'गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की बेटी हमारी हिरासत में थी. उसने हमें बहुत-सी जानकारी दी. हमारे सूत्रों ने हमें उनके पटना आने के बारे में भी बताया. उसे पटना (बिहार) के पुलिस स्टेशन की सीमा क्षेत्र स्थित जक्कनपुर से गिरफ्तार किया गया है.' उन्होंने बताया कि मुंबई के मोस्टवांटेड गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला को मुंबई क्राइम ब्रांच ने पटना पुलिस के सहयोग से राजधानी स्थित जक्कनपुर मोहल्ले से बुधवार को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से अदालत ने 21 जनवरी तक एजाज लकड़ावाला को पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. एजाज लकड़ावाला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता है. बताया जाता है कि एजाज लकड़ावाला पर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. एजाज की बेटी सोनिया लकड़ावाला को मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार किया था. वह पिता एजाज लकड़वाला के निर्देश पर बांद्रा के एक बिल्डर से रंगदारी वसूलने को लकर धमकी दे रही थी.

कौन है एजाज लकड़ावाला?

एजाज लकड़ावाला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी रहा है. एजाज छोटा राजन गैंग का भी सदस्य रहा है. एजाज पर मुंबई और दिल्ली में हत्या, फरौती समेत दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. मुंबई के जोगेश्वरी निवासी एजाज लकड़ावाला बांद्रा के सेंट स्टेनिस्लॉस स्कूल से पढ़ाई की है. एजाज लकड़ावाला के बारे में साल 2008 के बाद से पुलिस को कोई जानकारी नहीं थी. बताया जाता है कि साल 2003 में छोटा शकील के साथ सांठ-गांठ के आरोप में छोटा राजन ने बैंकॉक में एजाज पर हमला करवाया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें