30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में शिक्षा में सुधार को लेकर कुशवाहा ने शुरू किया आमरण अनशन

पटना : बिहार में विपक्षी महागठबंधन में शामिल रालोसपा प्रमुख और पूर्व केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शिक्षा विरोधी और निरंकुश होने का आरोप लगाया और मंगलवार को पटना के मिलर हाईस्कूल मैदान में आमरन अनशन पर बैठगये. उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा ” शिक्षा के विरोधी […]

पटना : बिहार में विपक्षी महागठबंधन में शामिल रालोसपा प्रमुख और पूर्व केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शिक्षा विरोधी और निरंकुश होने का आरोप लगाया और मंगलवार को पटना के मिलर हाईस्कूल मैदान में आमरन अनशन पर बैठगये. उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा ” शिक्षा के विरोधी निरंकुश नीतीश सरकार के विरुद्ध आज संविधान दिवस पर बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर जी को नमन कर शिक्षा सुधार वरना जीना बेकार संकल्प के साथ आमरण अनशन की शुरुआत.”

कुशवाहाने नीतीश पर अपना प्रहार जारी रखते हुए कहा, ”माना कि उपेंद्र कुशवाहा से आपकी कोई राजनीतिक ईर्ष्या-द्वेष होगी लेकिन बिहार के लाखों बच्चों के भविष्य से कैसा ईर्ष्या-द्वेष ? आज इन नन्हें बच्चों के हाथों में कलम की बजाये शिक्षा सुधार वरना जीना बेकार की तख्तियां क्यों ? अपनी ज़िद्द छोड़िए !” कुशवाहा की नीतीश सरकार से मांग है कि सरकार केंद्र से स्वीकृत नवादा और औरंगाबाद के देव कुंड में केंद्रीय विद्यालय के लिए तत्काल जमीन दें और जिन जिलों में केंद्रीय विद्यालय नहीं हैं, वहां के लिए प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजें.

उपेंद्र कुशवाहा के आमरन अनशन कार्यक्रम में विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी भी शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें