28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एक दिसंबर से बंद होंगी सात जोड़ी फ्लाइटें

पटना : एक दिसंबर से पटना एयरपोर्ट से विमानों के परिचालन पर धुंध का असर दिखना शुरू हो जायेगा. सुबह और देर रात चलने वाली सात जोड़ी फ्लाइटें बंद हो जायेंगी. 15 दिसंबर तक इनकी संख्या बढ़ कर 17 होने की आशंका है. सुबह 10:30 से पहले और रात में 8:30 बजे के बाद यहां […]

पटना : एक दिसंबर से पटना एयरपोर्ट से विमानों के परिचालन पर धुंध का असर दिखना शुरू हो जायेगा. सुबह और देर रात चलने वाली सात जोड़ी फ्लाइटें बंद हो जायेंगी. 15 दिसंबर तक इनकी संख्या बढ़ कर 17 होने की आशंका है. सुबह 10:30 से पहले और रात में 8:30 बजे के बाद यहां विमानों की लैंडिंग और टेकऑफ नहीं होगा.

एक और 15 दिसंबर के बीच कई विमानों का टाइम शेड्यूल भी बदलेगा और सुबह व देर रात उड़ान भरने वाले कुछ विमान दोपहर और शाम में परिचालित होंगे. एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने बताया कि इस बारे में सभी एयरलाइंस वर्कआउट कर रहे हैं. जल्द ही बदला शेड्यूल जारी होगा, जो फरवरी में धुंध के समाप्त होने तक लागू रहेगा.
यात्रियों को परेशानी से बचाने के लिए हो रहा बदलाव
यात्रियों को परेशानी से बचाने के लिए ये सारे बदलाव हो रहे हैं. दिसंबर जनवरी में होने वाली घने धुंध की वजह से दृश्यता के एक हजार मीटर से नीचे आने पर पटना एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग नहीं हो पाती. इसके कारण सुबह और देर रात वाले विमानों को रद्द और डायवर्ट करना पड़ता है, जिससे उनसे आने-जाने वाले यात्रियों को परेशानी होती है. पटना एयरपोर्ट पर जानेवाले यात्रियों की भीड़ लगने के कारण उनको बैठने की जगह भी नहीं मिलती और फर्श पर चादर बिछा कर बैठना और लेटना पड़ता है.
चेक इन और बोर्डिंग काउंटर पर लंबी लाइन लग जाती है और दो-तीन घंटे तक यात्रियों को उसमें खड़ा रहना पड़ता है. इन सब परेशानियों को कम करने के लिए ही विमानों के शेड्यूल में परिवर्तन किया जा रहा है, ताकि उनके रद्द और डायवर्ट होने की आशंका कम-से-कम हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें